- मंगलवार को बलरामपुर में बेहोशी की हालात में कराया था भर्ती

- युवती समेत प्रवासी मजूदर में कोरोना की पुष्टि

LUCKNOW: राजधानी में कोरोना संक्रमण से एक और मौत हो गई है। मृतक को इलाज के लिए बलरामपुर हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया गया है। वहीं इमरजेंसी को बंद करने के बाद दूसरी जगह शिफ्ट करा दिया गया है। इसके अलावा तीन अन्य में कोरोना की पुष्टि हुई है।

मौत के बाद रिपोर्ट में निकला पाजिटिव

मौलवीगंज निवासी 52 वर्षीय बुजुर्ग को मंगलवार दोपहर अचानक तबियत खराब होने पर बेहोशी की हालात में बलरामपुर हॉस्पिटल की इमरजेंसी में लेकर आया गया। मामला गंभीर होने पर उसका सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेज दिया गया। वहीं इलाज के दौरान देररात उसकी मौत हो गई। केजीएमयू से देर रात आई रिपोर्ट में उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, जिसके बाद डॉक्टर्स में हड़कंप मच गया। इसके बाद शव को प्रोटोकॉल के तहत पैक करने के बाद पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया। मृतक के परिजनों का भी सैंपल लेकर उनको क्वारंटाइन कर दिया गया है।

इमरजेंसी को किया गया शिफ्ट

बलरामपुर हॉस्पिटल के सीएमएस डॉ। आरके गुप्ता ने बताया कि इलाज के आधे घंटे के दौरान ही बुजुर्ग की मौत हो गई थी। बुजुर्ग को इमरजेंसी के जिस एरिया में भर्ती किया गया था, रिपोर्ट आने के बाद उसे बंद कर दिया गया है। सेनेटाइज के बाद ही उसे खोला जाएगा। इसके अलावा इमरजेंसी को रूम नंबर 7 व 8 से संचालित किया जा रहा है। बुजुर्ग के इलाज के दौरान संपर्क में आये करीब 8 से 10 लोगों को क्वारंटाइन कराया गया है। इसमें इंटर्न और पैरामेडिकल स्टाफ शामिल है। सभी का सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है। मामले की जानकारी सीएमओ कार्यालय को दे दी गई है।

अमीनाबाद की युवती संक्रमित

सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें एक अमीनाबाद निवासी लड़की है, जो परिवार संक्रमित हुये सदस्य के संपर्क में आने की वजह से संक्रमित हुई थी। इसके साथ एक प्रवासी मजदूर भी कोरोना संक्रमित पाया गया है, जो दिल्ली से आया था। मजदूर रहीमाबाद का रहने वाला है। इसके साथ एक ओर में कोरोना की पुष्टि हुई है। बलरामपुर हॉस्पिटल में मृतक के संपर्क में आये करीब 18 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गये हैं।

बॉक्स

राजधानी में कोरोना से दूसरी मौत

लखनऊ निवासी अब तक दो मरीजों की कोरोना से मौत हुई है। इससे पहले 15 अप्रैल को नया गांव निवासी बुजुर्ग की मौत केजीएमयू में हुई थी। शेष अन्य तीन मौतें लखनऊ के अस्पतालों में दूसरे जनपदों के मरीजों की हुई हैं।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner