- नेहरू कॉलोनी पुलिस ने दबोची शातिर बाइक चोर गैंग

- तीन आरोपी गिरफ्तार, चोरी की 10 बाइक बरामद

- गिरोह का सरगना है आईटीआई डिग्री होल्डर

देहरादून,

दून पुलिस ने एक बाइक चोर गैंग का पर्दाफाश किया है, गैंग का सरगना आईटीआई डिग्री होल्डर है, जो हुंडई शोरूम में पिक एंड ड्रॉप ड्राइवर का काम करता है। पुलिस ने गैंग के तीन मेंबर को चोरी की 10 बाइक के साथ दबोचा, गैंग के शातिर शोरूम्स के बाहर पार्क टू व्हीलर्स की चोरी करते थे।

सीसीटीवी फुटेज से मिली सक्सेस

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि बीते 20 जनवरी को राजकुमार थापा द्वारा थाना नेहरू कॉलोनी में कंप्लेन दर्ज कराई गई कि 18 जनवरी को उसकी बाइक हरिद्वार बाईपास स्थित एक ऑटोमोबाइल शोरूम के पास पार्क थी, जो किसी ने चोरी कर ली। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। इलाके में टू व्हीलर की बढ़ती चोरी की वारदातों को देखते हुए कप्तान डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने टीमें गठित कर मामलों के जल्द से जल्द खुलासे करने के निर्देश दिए। पुलिस टीम ने वारदात के आसपास वाले एरिया में सीसीटीवी फुटेज चेक किए, जिसके आधार पर चोरों को चिन्हित किया गया। मुखबिर तंत्र एक्टिव कर पुलिस ने आरोपी को सिटी के एक इलाके से गिरफ्तार कर लिया। जिसके पास से चोरी की बाइक भी बरामद हुई। पूछताछ में दूसरी वाहन चोरियों का भी खुलासा हुआ। आरोपी ने अपने दो साथियों का भी खुलासा किया, जिन्हें उसकी निशानदेही पर अरेस्ट कर लिया गया। गैंग के पास से चोरी की 10 बाइक बरामद हुईं।

ये किए गिरफ्तार

अनिल रावत निवासी आदर्श विहार, शमशेरगढ़

अनिल कुमार निवासी रिस्पना, डालनवाला

सुनील कुमार निवासी मधुर विहार, अधोईवाला

बरामद व्हीकल

- 6 एक्टिवा

- 4 स्प्लेंडर

आईटीआई डिग्री होल्डर मास्टरमाइंड

टू व्हीलर चोरी का मुख्य आरोपी अनिल रावत आईटीआई डिग्री होल्डर है। वह मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल का रहने वाला है, जो अस्थाई रूप से दून के शमशेरगढ़ में रह रहा था। वह एक ऑटोमोबाइल शोरूम में कार पिक एंड ड्रॉप ड्राइवर है।

नशे का आदी हो गया तो चोरी शुरू की

आरोपी अनिल रावत ने बताया कि कुछ समय पहले ही उसकी शादी हुई थी, घर के खर्चे बढ़ने की वजह से वह टेंशन में आ गया और इसी दौरान नशे की गोलियां खाने का आदी हो गया। जिससे पैसों की तंगी होने लगी। जल्द पैसा कमाने के चक्कर मे उसने टू व्हीलर की चोरी करना शुरू कर दिया। उसने बताया कि वह पिक एंड ड्रॉप के दौरान, जिस एरिया में उसे वाहन मिलता था, उसी को चुरा लेता था और अपने अन्य दो साथियों को बेच देता था।

कौड़ी के दाम पर बेचता था बाइक

नेहरू कॉलोनी थाना इंचार्ज दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि आरोपी अनिल बाइक, स्कूटी चोरी करने के बाद अनिल कुमार, सुनील कुमार को बेच देता था। जो कि बाइक मैकनिक का काम करते हैं। अनिल चोरी किए गए टू व्हीलर को अपने साथियों को 7 से 8 हजार रुपए में ही बेच देता था।