RANCHI: अगर आप भी नगर निगम की पार्किग में गाड़ी लगाते हैं तो उसकी सिक्योरिटी की जिम्मेवारी आपको ही लेनी होगी। जी हरं, पार्किग का संचालन करने वाले ठेकेदार कह रहे हैं कि पार्किग के पैसे तो वसूलेंगे, लेकिन गाड़ी की सिक्योरिटी आप देख लो। चूंकि ठेकेदार ने रात में गाडि़यों की सुरक्षा का रिस्क लेने से इन्कार कर दिया है। इतना ही नहीं, ठेकेदार ने पार्किग की रसीद पर एक नोटिस भी छपवा दिया है। ऐसे में अगर आपकी गाड़ी पार्किग से गायब हो जाती है तो इसके लिए संचालक को जिम्मेवार नहीं ठहरा सकेंगे।

गाडि़यों का रिस्क नहीं ले रहा ठेकेदार

नगर निगम ने सिटी के लगभग सभी पार्किग का टेंडर कर दिया है, जिसके लिए ठेकेदारों ने भारी भरकम बोली लगाकर टेंडर हासिल किया है। ऐसे में ठेकेदार को गाडि़यों की सुरक्षा का भी ध्यान रखना है। लेकिन संचालक लोगों को बेहतर सुविधा देने के बजाय उन्हें परेशान करने में लगा है। वहीं रात नौ बजे के बाद लगने वाली गाडि़यों का रिस्क लेने से भी मना कर रहा है।

गाडि़यों की पार्किग चार्ज तय

नगर निगम की सभी पार्किग में बाइक की पार्किग के लिए 5 रुपए चार्ज है। वहीं कार के लिए 20 रुपए तय किया गया है। इसमें तीन घंटे तक आप अपनी गाड़ी निगम की पार्किग में लगा सकते है। इतना चार्ज देने के बावजूद भी लोगों को ठेकेदार सिक्योरिटी क्यों नहीं देना चाहता यह समझ से परे है। इसके अलावा व्यवस्था देखने वाले जिम्मेवारों ने भी आंखें मूंद रखी है।

दो लाख रुपए में पार्किग का टेंडर

कांके चांदनी चौक स्थित बिग बाजार के सामने की पार्किग दो लाख एक हजार रुपए में बोली लगाई गई है। आशीष ठेकेदार को इसके संचालन का जिम्मा दिया गया है। ऐसे में उसने रसीद पर नोटिस छपवा दिया है कि 9 बजे के बाद गाड़ी की कोई जिम्मेवारी उनकी नहीं होगी।