- सारनाथ के एक डॉक्टर से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाला बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे

- रुपये न देने पर फोन करके दी थी जान से मारने की धमकी

- पहले चलाता था डॉक्टर की SUV, गाड़ी को टक्कर मारने के बाद नौकरी से निकाले जाने का बदला लेने के तहत मांगी रंगदारी

VARANASI: सारनाथ पुलिस ने बुधवार को एक अस्पताल के संचालक अंकित यादव से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने और रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी देने वाले बदमाश परमेंद्र यादव को गिरफ्तार किया है। सबसे शॉकिंग ये है कि पकड़ा गया आरोपी अपनी नौकरी जाने के कारण डॉक्टर से बदला लेने के लिए ऐसा कर रहा था। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी पहले डॉक्टर की कार चलाता था और गाड़ी की टक्कर होने पर डॉक्टर ने उसे नौकरी से निकाल दिया था। जिसके बाद परमेंद्र ने इस प्लैन को बनाया।

सर्विलांस से मिली हेल्प

सारनाथ के तिलमापुर में एक अस्पताल का संचालन करने वाले डॉ। अंकित यादव को बीते कुछ दिनों से उनके मोबाइल फोन पर रंगदारी की कॉल आ रही थी। पहली कॉल दो अप्रैल को आई थी और कॉल करने वाले ने पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी थी। रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। जिसकी जानकारी डॉक्टर ने पुलिस अधिकारियों को दी थी। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने मामला डॉक्टर से जुड़े होने के कारण जांच की जिम्मेदारी एसपी क्राइम राहुल राज को सौंपी। एसपी क्राइम ने पूरा प्रकरण समझा और जांच की जिम्मेदारी टेक्निकल टीम के सुनील वर्मा को सौंपी। जिसके बाद टीम ने सर्विलांस के आधार पर सैय्यदराजा चंदौली के हलुआ गांव निवासी परमेंद्र यादव को आशापुर इलाके से बुधवार को अरेस्ट किया। आरोपी के पास मोबाइल और सिमकार्ड भी बरामद हुआ। जिससे उसने डॉक्टर को धमकी दी थी।

नौकरी गई इसलिए किया ऐसा

परमेंद्र ने पुलिस को इंक्वॉयरी में बतया है कि पहले वह डॉक्टर अंकित यादव की एसयूवी चलाता था। फरवरी में डॉक्टर को लेकर वह राजातालाब गया था। जहां एक वाहन से टक्कर होने पर गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसके बाद डॉक्टर ने उसे फटकार लगाई और नौकरी से निकाल दिया। अपमानित महसूस कर रहे परमेंद्र ने बदला लेने की ठानी और इस दौरान वह खुशहाल नगर में रहने वाले एक शख्स की गाड़ी चलाने लगा। सिमकार्ड और मोबाइल का जुगाड़ होने पर उसने डॉक्टर को धमकी दी थी।