सपा के पूर्व सांसद ने छात्रसंघ की मांग कर रहे छात्रों का किया समर्थन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र परिषद के लिए सिर्फ दो प्रत्याशी मिलने के बाद से ही छात्रों में उत्साह है। छात्र संघ की मांग कर रहे छात्रों से मिलने के लिए शुक्रवार की सुबह बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव शहर पहुंचे। उन्होंने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार के इशारे पर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर वर्क कर रहे हैं। छात्रनेताओं के साथ प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने कहा कि छात्र परिषद के लिए प्रत्याशी न मिलना बताता है कि यूनिवर्सिटी का हर छात्र यहां छात्र संघ का गठन चाहता है।

30 हजार छात्रों में नहीं मिले 70 प्रत्याशी

पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि छात्रों की एकता का इससे बड़ा उदाहरण क्या होगा, कि यूनिवर्सिटी में रजिस्टर्ड करीब 30 हजार छात्रों में से यूनिवर्सिटी प्रशासन को छात्र परिषद का गठन करने के लिए 70 छात्र प्रत्याशी के रूप में नहीं मिले। जिन 17 छात्रों ने नामांकन किया था, उनमें से भी 15 ने नाम वापसी करने यह स्पष्ट कर दिया कि उनका भी समर्थन छात्रसंघ के लिए संघर्ष कर रहे छात्रों के साथ है। जो दो छात्र अभी भी प्रत्याशी है, वह भी शीघ्र ही समर्थन में आ जाएंगे। उन्होंने प्रत्याशी न मिलने को छात्र संघ समर्थकों की जीत बतायी और कहा कि छात्र संघ के गठन का फैसला लेने के लिए कुलपति को छात्रों से माफी मांगनी चाहिये।

हत्या और अपराधिक घटनाएं प्रत्येक चुनाव में होती हैं। तो क्या इसका अर्थ है कि लोकतंत्र की हत्या कर दी जाए और चुनाव बंद करा दिया जाए।

धर्मेन्द्र यादव

पूर्व सांसद