agra@inext.co.in
AGRA:
महिला ने मोबाइल लूटने वाले पर इश्क का ऐसा जाल बिछाया कि वह उसमें फंसकर रह गया। महिला ने परिजनों की मदद से उसे दबोचने के बाद पुलिस को सौंप दिया। सदर क्षेत्र निवासी युवती चार सप्ताह पहले बैकुंठी देवी की ओर से पैदल जा रही थीं। वह मोबाइल पर बात कर रही थी। पीछे से आया युवक उसे लूटकर भाग गया। घर लौटकर युवती ने इसकी जानकारी परिजनों को दी। पिता ने उसका नंबर मिलाया तो वह चालू मिला।

लुटेरे को पकड़ने की तैयारी
इसके बाद युवती की रिश्तेदार ने लुटेरे को पकड़ने की योजना बनाई। आरोपित से युवती के नंबर पर बातें करना शुरू कर दिया। आरोपित के पूछने पर महिला ने बताया कि नंबर एक दोस्त ने दिया है। रोज बातें करने पर लुटेरे को यकीन हो गया कि महिला उससे प्यार करने लगी है। महिला ने उसे डेटिंग पर चलने के लिए राजी कर लिया। सोमवार की दोपहर उसे बिजलीघर पर डॉ। भीमराव आंबेडकर पार्क में मिलने के लिए बुलाया। महिला के परिजन वहां पहले से मौजूद थे। पार्क में घुमाने के बाद महिला लुटेरे को बहाने से पार्क के गेट पर लेकर आयी। यहां परिजनों ने घेराबंदी कर दबोच लिया। उसे रकाबगंज थाने की पुलिस को सौंप दिया। इंस्पेक्टर विवेक त्रिवेदी के अनुसार आरोपित राहुल निवासी मंटोला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

एक ड्रेस कोड की पहुंची कई युवतियां
डेटिंग पर लुटेरे ने महिला को उसका ड्रेस कोड बता दिया था। वह काला सूट पहनकर आई थी। मगर, पार्क पर पहुंचा तो वहां काला सूट पहनकर कई युवतियां आई थीं। लुटेरा असमंजस में पड़ गया। फोन पर कई बार बात करने के बाद महिला को पहचान सका। लुटेरे को आशंका थी कि महिला के साथ उसके परिजन भी हो सकते हैं। इसलिए वह उसे फोन करने के बाद एक घंटे तक नजर रखे रहा। इससे कि महिला किसी को लेकर आई होगी तो इस दौरान वह उसके पास जरूर जाएगा। एक घंटे तक जब महिला के पास कोई नहीं आया तो वह उसके पास गया।

क्राइम पेट्रोल धारावाहिक से मिला आइडिया
राहुल को पकड़ने का आइडिया महिला को धारावाहिक क्राइम पेट्रोल से मिला था। उसकी एक कहानी में महिला लुटेरे को पकड़ने के लिए यही तरीका अपनाती है। महिला को पता था कि आरोपित उस पर आसानी से विश्वास नहीं करेगा। उसे बुलाने के बाद दूर से नजर भी रखेगा। इसलिए उसने परिवार के किसी सदस्य को अपने पास नहीं बुलाया। इस दौरान किसी को फोन भी नहीं किया, इससे कि लुटेरे को शक न हो। आरोपित राहुल ने महिला को डेटिंग पर फतेहाबाद मार्ग स्थित एक होटल में लंच के लिए ले चलने की कहा था। उसके साथ पूरा दिन बिताने का वादा किया था। मगर उसे होटल के बदले हवालात में जाना पड़ा।