- सेलाकुई सबस्टेशन पर बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन करने वालों की विजिलेंस ने मांगी लिस्ट

- पूर्व में आवेदन कर चुके कंज्यूमर्स से विजिलेंस पूछेगी, जेई ने उनसे भी ली थी रिश्वत?

देहरादून: रिश्वतखोरी में गिरफ्तार ऊर्जा निगम के जेई की विजिलेंस कुंडली खंगालने में जुट गई है। विजिलेंस ने निगम से जेई मुनीश कुमार की तैनाती के दौरान विद्युत कनेक्शनों समेत अन्य कार्यो के लिए आवेदन करने वालों की लिस्ट तलब की है। लिस्ट मिलते ही विजिलेंस उनके बयान लेकर यह जानने की कोशिश करेगी कि क्या जेई ने इससे पहले भी लोगों से रिश्वत ली है। इसके साथ ही विजिलेंस ने जेई की परिसंपत्तियों की भी जांच शुरू कर दी है।

अब खुलेंगे जेई के राज

सेलाकुई सबस्टेशन पर तैनात जेई मुनीश कुमार को विजिलेंस ने फ्राइडे को 75 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। उसने सेलाकुई के रहने वाले एक शख्स से पोल लगाकर विद्युत कनेक्शन देने के लिए रिश्वत मांगी थी। जेई की गिरफ्तारी के बाद विजिलेंस ने उसके सरकारी आवास पर छापेमारी भी की थी। यहां से विजिलेंस ने मुनीश के बैंक पासबुक समेत कुछ दस्तावेज कब्जे में लिए। वहीं, विजिलेंस ने जब सेलाकुई के लोगों से जेई के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि उसके रवैये से और भी लोग परेशान हैं, लेकिन कानूनी पचड़े से बचने के लिए उन सभी ने कहीं शिकायत नहीं की। लिहाजा विजिलेंस ने खुद संज्ञान लेकर ऊर्जा निगम से उन लोगों के नामों की जानकारी मांगी है, जो हाल के महीनों में विभिन्न कार्यो से उपकेंद्र पर अर्जी लेकर आए।

ऊर्जा निगम से उपकेंद्र पर जेई के पास काम के लिए आने वालों के बारे में जानकारी मांगी गई है। जांच के दौरान इन आवेदकों के भी बयान लिए जाएंगे। वहीं, उसकी चल-अचल संपत्तियों की भी जांच शुरू कर दी गई है। यदि आय से अधिक संपत्ति मिली तो इस मामले में अलग से मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

धीरेंद्र गुंज्याल, एसपी विजिलेंस