- खराब मौसम की वजह से नहीं हो सका 70 ओवरों का खेल

- विजय मर्चेट ट्रॉफी अंडर-16 मुकाबले में दूसरे और तीसरे दिन लंच के बाद हो सकी मैच की शुरुआत

- दूसरी पारी में विदर्भ ने बनाए 93 रन, कार्तिक ने दूसरी इनिंग में भी झटके तीन विकेट

GORAKHPUR: रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर ऑर्गनाइज विजय मर्चेट ट्रॉफी के लीग मैच में यूपी की जीत में मौसम विलेन बन गया। तीन दिनों के मुकाबले में दो दिन तक बैड लाइट ने लंच तक खेल शुरू ही नहीं होने दिया, जिस वजह से करीब 70 ओवर कम फेंके गए। इससे आखिरी दिन यूपी के गेंदबाज लाख कोशिशों के बाद भी विदर्भ की टीम को ऑलआउट नहीं कर सके। वहीं, विदर्भ की ओर से मंदर महाले और विकेट कीपर श्रीयोग परवार ने अपनी टीम की इज्जत बचाने में अहम भूमिका निभाई और आखिरी तक क्रीज पर डटे रहे। तीसरे दिन का मैच खत्म होने के बाद मैच टाई रहा और यूपी को तीन जबकि विदर्भ को एक प्वाइंट मिले।

खराब शुरुआत के बाद संभला

तीसरे दिन विदर्भ ने 2 विकेट के नुकसान पर एक रनों के आगे खेलना शुरू किया। इस दौरान दिन के दूसरे ही ओवर में कार्तिक की शानदार गेंद को मारने के प्रयास में ओपनर अमन बगैर खाता खोले ही पैविलियन लौट गए। इसके बाद अमन मोखादे और मंदर महाले ने पारी को संभालने की कोशिश की। मगर दिन के आठवें और इनिंग के 12वें ओवर में अमन और मंदर के बीच हुई मिस अंडरस्टैंडिंग की वजह से अमन रन आउट हो गए। इसके बाद विकेट कीपर श्रीयोग ने मंदर के साथ मिलकर पूरे दिन कमाल संभाले रखी और विदर्भ के हाथों से निकल रहे मैच को टाई करवा दिया।

स्पिनर्स भी न आए काम

यूपी की ओर से कार्तिक त्यागी ने तीसरे दिन भी शानदार परफॉर्मेस का सिलसिला जारी रखा। दूसरी इनिंग में वह ही एक मात्र सफल गेंदबाज रहे। कार्तिक ने 14 ओवरों में छह मेडन फेंकते हुए 27 रन दिए। उन्हें तीन सफलताएं हाथ लगी। बाकी कोई गेंदबाज सफल नहीं हो सका। यूपी ने चार स्पिनर्स को यूज किया, लेकिन कोई भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सका। मैच खत्म होने पर विदर्भ ने 54 ओवरों में चार विकेट खोकर 93 रन बनाए।

यूपी और विदर्भ के खिलाड़ी सम्मानित

बीसीसीआई की ओर से ऑर्गनाइज हुए इस मैच में यूपी और विदर्भ की ओर से बेस्ट परफॉर्मेस देने वाले खिलाडि़यों को जीसीए ने सम्मानित किया। इसमें यूपी की ओर से दो इनिंग में 10 विकेट लेने वाले कार्तिक त्यागी, फ‌र्स्ट इनिंग में सेंचुरी मारने वाले समीर रिजवी के साथ ही विदर्भ की ओर से 7 विकेट लेने वाले रोहित दत्तातरेय के साथ गोरखपुर के अंचित यादव के नाम शामिल है। इन्हें जीसीए के सेक्रेटरी गजेंद्र नाथ तिवारी ने ब्लेजर और मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

यह रहा स्कोर

विदर्भ फ‌र्स्ट इनिंग - 91

यूपी फ‌र्स्ट इनिंग - 296

विदर्भ सेकेंड इनिंग - 93/4 (54 ओवर)

बैटिंग यूपी -

समीर रिजवी - 105 (नॉट आउट)

आर्या सेट्ठी - 72

वेदांश प्रजापति - 45

आर्यन शर्मा - 32

बॉलिंग विदर्भ

बॉलर ओ मे रन वि

रोहित दत्तातरेय 38.5 - 6 - 135 - 7

प्रेरित अग्रवाल 18 - 5 - 48 - 2

मंदर महाले 13 - 3 - 32 - 1

बैटिंग विदर्भ-

मंदर महाले - 58

अमन मोकादे - 12

श्रीयोग परवार - 11

बॉलिंग यूपी

बॉलर ओ मे रन वि

कार्तिक त्यागी 14 - 6 - 27 - 3

लक्ष्य कन्यन 17 - 10 - 17 - 0

आवेज असलम 11 - 7 - 12 - 0