नई दिल्ली (आईएएनएस)। भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बीच खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस का जोश भी काफी हाई रहता है। हालांकि कभी-कभी यह अति-उत्साह अभद्रता में बदल जाता है। ऐसा ही कुछ पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्वकप के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के साथ हुआ। जब भारत-पाक मैच से पहले एक पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक ने भारतीय क्रिकेटरों को अपशब्द बोले। इस बात का खुलासा उस वक्त टीम इंडिया के सदस्य रहे विजय शंकर ने किया।

काॅफी पीने गए, वहां फैन ने सुनाए अपशब्द

'क्रिकेट विश्व कप 2019 रिवाइंड' प्रोग्राम के दौरान भारत आर्मी के पाॅडकास्ट में शंकर ने मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ एक हाई वोल्टेज मैच से पहले हुए वाक्ये का जिक्र किया। शंकर ने कहा, "हम में से कुछ खिलाड़ी खेल से एक दिन पहले कॉफी के लिए बाहर गए थे, वहां पाकिस्तान का एक प्रशंसक हमारे पास आया और वह हमें गाली देने लगा। यह मेरा भारत-पाकिस्तान खेल का पहला अनुभव था।' शंकर कहते हैं, 'वह हमें गाली दे रहा था और सबकुछ रिकॉर्ड कर रहा था, इसलिए हम कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सके। हम सब बस उसे गाली देते सुन और देख सकते थे।'

भारत ने पाक को दी थी पटखनी

बातचीत के दौरान, 29-वर्ष भारतीय क्रिकेटर ने यह भी खुलासा किया कि बड़े पाकिस्तान मैच से पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के साथ कुछ समय बिताने से उन्हें दबाव से बेहतर तरीके से निपटने में मदद मिली। शंकर ने कहा, "मेरे लिए एक कमरे में बैठना और कुछ भी नहीं करना बहुत कठिन है। मैं कॉफी पीने बाहर गया मेरे साथ दिनेश कार्तिक था।' खैर पाकिस्तान के खिलाफ शंकर को बैटिंग करने का मौका मिला और वह 15 रनों पर नाबाद रहे। इसके बाद शंकर ने पहली ही गेंद पर विकेट हासिल किया, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक को चलता किया। भारत ने अंततः उस खेल को 89 रन (डकवर्थ-लुईस विधि) से जीता और एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकाॅर्ड बरकरार रखा।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk