कोरोना संक्रमित युवक को गांव को पुलिस ने घेरा,

-पूरे गांव को 48 घंटे के लिए किया जा रहा कोरेनटाइन

दुबई से लौटे एक युवक के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन अब हाई अलर्ट पर है। रविवार को उसके परिवार के सदस्यों का सैम्पल टेस्ट के लिए लिया गया। जिस गांव में रहता है उसे पूरी तरह से सील कर दिया गया है। गांव के 8700 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। 48 घंटे के लिए सभी को कोरेनटाइन किया जा रहा है। आसपास के गांवों में जागरूरकता के लिए पम्फलेट बांटा जा रहा है।

सील किया गया गांव

जिला प्रशासन की ओर से रविवार को दुबई से लौटे एक युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि होने पर उसके परिवार के सभी 6 सदस्यों का सैंपल भी प्रशासन की ओर से लिया गया है। इस संबंध में सीएमओ डॉ। बीबी सिंह ने कहा कि परिवार के सभी सदस्यों का सैंपल जांच के लिए बीएचयू के लैब में भेज दिया गया है। सभी सैंपल की जांच रिपोर्ट सोमवार शाम तक आएगी। परिवार के सभी सदस्यों को डीडीयू हॉस्पिटल में आइसुलेट किया गया है।

सभी लोगों की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

सीएमओ ने बताया कि पीडि़त के गांव फूलपुर थाना एरिया के छितौरा सहमलपुर में कुल 8700 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सीएमओ ने बताया कि इस दौरान कोई भी सदस्य संदिग्ध नहीं मिला है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि परिवार के भी सभी सदस्यों का सैंपल लिया गया है । पूरे गांव में लॉक डाउन कर दिया गया है। 48 घंटे के लिए कोरेनटाइन कर दिया गया है। आठ बैरियर लगाकर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है। 13 अधिकारियों को निगरानी के लिए लगाया गया है। लोगों को जागरूक करने के लिए आसपास के गावों में पम्फलेट बांटे गए।

खतरे से बाहर है पीडि़त युवक

कोविड 19 कोरोना वायरस से पीडित युवक के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। रविवार को सीएमओ डा बीबी सिंह ने बताया कि युवक अभी खतरे से बाहर है। सीएमओ ने बताया कि युवक को जल्द ही पूरी तरह से स्वस्थ करने का प्रयास जारी है।

आज आएगी रिपोर्ट

सीएमओ डॉ। बीबी सिंह ने बताया कि पीडि़त युवक के परिवार के सभी छह सदस्यों के सैंपल की जांच रिपोर्ट आज आएगी। सीएमओ ने बताया कि अभी सभी लोगों को डीडीयू हॉस्पिटल में आइसुलेट किया गया है। इसके अलावा शनिवार को हॉस्पिटल आए कई अन्य संदिग्धों की जांच की गयी। इस संबंध में बीएचयू माइक्रोबॉयोलाजी के प्रो। गोपाल नाथ ने बताया कि रविवार को कुल 17 सैंपल जांच के लिए आए थे जिसमें सभी नेगेटिव मिले हैं। सोमवार को भी 17 और सैंपल की जांच की जाएगी।