कोटा आवंटन प्रक्रिया में धांधली से नाराज दिखे ग्रामीण

 

SORAON (JNN):

 

अपना हक मांगने पर पुलिस की लाठियों का शिकार होना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला सोरांव में सामने आया, जहां कोटा आवंटन की प्रक्रिया में समर्थन गिनती के दौरान धांधली को लेकर ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। नारेबाजी करते हुए ग्रामीण प्रदर्शन करने लगे तो शांति बहाल करने के लिए पुलिस को लाठी भांजनी पड़ी। इससे आक्रोशित महिलाए व युवक सीधे तहसील पहुंचे और मामले की शिकायत एसडीएम से करने के लिए हंगामा करने लगे। एसडीएम न्यायालय में पहुंची महिलाओं ने जमकर नारेबाजी की और आवंटन प्रक्रिया के दौरान पुलिस द्वारा लाठी चार्ज करने व धांधली की जांच कराने की मांग की।

 

शुरू हो गई धांधली

 

मामला सोरांव के चांदपुर मटियारा गांव का है, जहां कोटा आवंटन की प्रक्रिया के लिए समर्थन संख्या की गिनती की जा रही थी लेकिन इसी दौरान हेरफेर कर कोटा आवंटन में धांधली शुरू हो गई। घोटाले का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया। लोगों की मानें तो बवाल बढ़ता देख पुलिस ने लाठी भांजनी शुरू कर दी। जिसके विरोध में महिलाएं एसडीएम न्यायालय में पहुंच गई और नारेबाजी करते हुए मामले से अवगत कराया। घटना को लेकर एसडीएम ने जांच के आदेश दिए हैं। मामले में एसडीएम सोरांव दुर्गा शंकर गुप्ता ने बताया कि जांच गड़बड़ी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

 

बुलाई गई फोर्स

 

ग्रामीणों द्वारा बवाल की सूचना पर थोड़ी ही देर में हड़कंप मच गया। तहसील प्रशासन सक्रिय हुआ तो भारी संख्या में फोर्स भी बुला ली गई। जल्द ही तहसील में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए। गांव में भी हालात सामान्य रखने के लिए निगरानी बढ़ा दी गई।