- डालनवाला इलाके में पुलिस पर हमला

- फौजी और उसके दो दोस्त गिरफ्तार

- छुट्टी मनाने आया था आर्मी मेडिकल कोर का जवान

देहरादून,

डालनवाला थाना एरियाज में ट्यूजडे नाइट एक फौजी ने अपने दो दोस्तों के साथ बीच सड़क पर कार खड़ी कर शराब के नशे में जमकर उत्पात मचाया। गश्त पर निकली पुलिस टीम ने उन्हें टोका तो फौजी और उसके दोस्त ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। वायरलेस पर सूचना फ्लैश होते ही एक्स्ट्रा फोर्स मौके पर पहुंची और तीनों को पकड़ लिया। मेडिकल में शराब के नशे में होने की पुष्टि हुई, पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं, उनका भी मेडिकल कराया गया है। तीनों को पुलिसकर्मियों पर हमला कर राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

करनपुर चौकी क्षेत्र का मामला

घटना मंगलवार रात 11.35 बजे करनपुर चौकी इलाके में हुई। डालनवाला थाने का एसआई अरुण असवाल दो सिपाही नीरज सामंत और सतीश के साथ गश्त पर थे। रोजगार तिराहे के पास 3 लड़के बीच सड़क पर स्विफ्ट कार नंबर यूके 7 डीएल 3537 को खड़ी कर तेज आवाज में म्यूजिक सिस्टम बजा कर हो-हल्ला कर रहे थे। उनके हाथ में बोतलें थी, तीनों नशे में धुत्त लग रहे थे। पुलिस वालों ने उनके पास जाकर उन्हें समझाने का प्रयास किया। एक युवक ने एसआई अरुण असवाल के साथ बदतमीजी की और तीनों तुरंत कार में बैठकर मौके से भाग गए। पुलिस वालों ने वायरलेस सेट के जरिए थाने की मोबाइल गश्त टीम को सूचना दी और खुद भी उनकी कार का पीछा किया। डीएवी चौक के आगे उनकी कार को पुलिस ने रुकवा लिया। वहां भी तीन लड़के कार से उतरकर पुलिस के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। इसी दौरान थाने की मोबाइल गश्त टीम भी वहां पहुंच गई, तीनों युवकों को पकड़कर थाने लगाया गया। पूछताछ में पता चला कि उनमें से एक युवक विवेक कुंड ,आर्मी के 226ए मेडिकल कोर का जवान है और छुट्टी आया हुआ है। वह अपने दो दोस्त करनाल निवासी मोहित के साथ दून आया था। यहां करनपुर में उनका तीसरा दोस्त सुमित रहता है। तीनों शराब के नशे में रात को सड़क पर हंगामा कर रहे थे। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर उनका सरकारी अस्पताल में मेडिकल कराया। जहां तीनों के अधिक मात्रा में शराब पिए होने की पुष्टि हुई। पुलिसकर्मियों का भी मेडिकल कराया गया है। तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गाड़ी भी जब्त कर ली गई है।

रायपुर के अस्पताल में शराबी का हंगामा

रायपुर के सरकारी अस्पताल में एक शराबी ने डॉक्टर और अस्पताल स्टाफ से बद्तमीजी के बाद मारपीट कर तोड़-फोड़ कर दी। पुलिस ने आरोपी को राजकार्य में बाधा डालने के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

रायपुर थाना पुलिस को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुर से कंट्रोल रूम के जरिए सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति नशे की हालत में डॉक्टर व अस्पताल के कर्मचारियों से गाली-गलौज कर रहा है व अस्पताल में तोड़-फोड़ कर रहा है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना रायपुर से चीता गश्त टीम मौके पर पहुंची और हंगामा, मारपीट व तोड़फोड़ करने वाले राजू कुमार महतो पुत्र शिव पूजा महतो निवासी ग्राम भागवत पुर, पोस्ट मरावरा, थाना तरैया, जिला छपरा, बिहार हाल निवासी एसजीआरआर स्कूल के पास, नेहरू ग्राम को गिरफ्तार कर लिया।