- 50 हजार के ईनामी इकराम ने शहर के नामचीन वकीलों की हत्या का किया ऐलान

- पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता के दौरान दी धमकी, तीन माह पूर्व पुलिस कस्टडी से फरार हुआ था

Meerut: पुलिस के लिए शायद ये शर्मनाक न हो, लेकिन हमारे और आपके लिए ये बेहद गंभीर मामला है कि अपराधी पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में खुलेआम हत्या की धमकी दे रहे हैं। मंगलवार को भी कुख्यात इकराम ने प्रसिद्ध वकील समेत 4 को जान से मानने की धमकी उस समय दे दी जब एसपी सिटी प्रेसवार्ता कर रहे थे। पहले भी कभी कारोबारी नेता नवीन गुप्ता को भी कुख्यात सतीश गिरी ठीक इसी अंदाज में धमकी दी थी।

खुलेआम दी धमकी

'मुझे पुलिस ने पकड़ लिया, इसका मुझे कोई अफसोस नहीं है। लेकिन जिन वकीलों ने मुझसे 12 लाख रुपए की ठगी की है, मैं उन्हें नहीं छोडूंगा। उनकी हत्या कर दूंगा.' सोमवार को चार हत्याओं का सरेआम ऐलान करने वाला सदर पुलिस द्वारा पकड़ा गया 50 हजार का ईनामी इकराम है। आश्चर्य की बात तो यह हैं कि इकराम ने यह ऐलान उस समय किया जब पुलिस ने उसे मीडिया के सामने पेश किया। आनन-फानन में एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी ने उसे बाहर भेज दिया।

पुलिस का खौफ नहीं

कुख्यात इमराम ने एसपी सिटी, एएसपी सिद्धार्थ के सामने वरिष्ठ अधिवक्ता समेत चार लोगों की हत्या का ऐलान किया। कस्टडी में कत्ल के ऐलान से पुलिस को मुंह छिपाने की जगह नहीं मिल रही थी तो वहीं आरोपी आपराधिक वारदातों पर अफसोस जताने के बजाय आतंक फैलाने की बात कर रहा था। सदर पुलिस ने 12 फरवरी को मुठभेड़ के बाद सरधना के खिर्वा जलालपुर गांव निवासी इकराम पुत्र अमीरुद्दीन को दबोचा था।

वर्दी का खौफ नहीं

कुछ दिन पूर्व पुलिस लाइन में इसी अंदाज में प्रेसवार्ता के दौरान 15 हजारी ईनामी बदमाश सतीश गिरी ने पुलिस अफसरों के सामने ही संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष नवीन गुप्ता की हत्या करने की धमकी दी। उसने ऐलान कर दिया कि जेल से भागने का मौका मिला तो वह सबसे पहले नवीन गुप्ता को मारेगा। सरेआम धमकी से सभी के होश उड़ गए तो मौके पर मौजूद नवीन गुप्ता को भी पसीना आ गया। इसके बाद पुलिस आनन-फानन में बदमाशों को गाड़ी में बिठाकर वहां से ले गई।

वास्तव में सरेआम वरिष्ठ अधिवक्ता को मारने की धमकी देना दुर्भाग्यपूर्ण है। अपराधियों के हौसले दिन पर दिन बुलंद हो रहे है। इस मामले में वकील पुलिस अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

-गजेन्द्र धामा, अध्यक्ष बार एसोसिएशन

---