नेपियर (पीटीआर्इ)। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज को बीच में छोड़कर जा रहे। विराट वनडे सीरीज के आखिरी दो मैच आैर फिर तीन मैचों की टी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने विराट कोहली पर बढ़ते वर्कलोड को देखकर उन्हें आराम देने का फैसला किया है। कोहली की जगह रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे। बता दें विराट कोहली पिछले कुछ महीनों से काफी बिजी रहे हैं। विराट की कप्तानी में भारत ने आॅस्ट्रेलिया दौरा किया था। जहां पहली बार टीम को वनडे आैर टेस्ट सीरीज जितवार्इ।

न्यूजीलैंड को मिली राहत,विराट कोहली होंगे टीम इंडिया से बाहर

कोहली करेंगे एक महीने आराम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआर्इ ने अपने बयान में कहा, 'पिछले कुछ महीनों से विराट कोहली पर वर्कलोड बढ़ गया था। एेसे में टीम मैनेजमेंट आैर सीनियर सलेक्शन कमेटी ने विराट को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज से पहले रेस्ट देने का फैसला किया है।' बताते चलें न्यूजीलैंड सीरीज के बाद टीम इंडिया आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर पर दो टी-20 आैर पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। हालांकि विराट को आराम देने के बाद सलेक्शन कमेटी उनकी जगह किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल करेगी, इस पर फैसला आना बाकी है।

न्यूजीलैंड को मिली राहत,विराट कोहली होंगे टीम इंडिया से बाहरआर्इसीसी अवार्ड में छाए रहे विराट

विराट कोहली ने मंगलवार को जारी आर्इसीसी 2018 पुरस्कारों में तीन अवार्ड अपने नाम कर लिए। कोहली को साल 2018 का क्रिकेटर आॅफ द र्इयर (सर गैरफील्ड सोबर्स ट्राॅफी), टेस्ट क्रिकेटर आॅफ द र्इयर आैर वनडे क्रिकेटर आॅफ द र्इयर भी चुना गया। इसी के साथ विराट कोहली दुनिया के पहले एेसे क्रिकेटर बन गए जिन्होंने एक साथ इन तीनों पुरस्कारों पर कब्जा किया। बता दें इस समय दुनिया की 12 टीमें टेस्ट खेलती हैं आैर हर टीम के 11 खिलाड़ियों को पछाड़ विराट ने ये इतिहास रचा है। विराट के लिए 2018 काफी बेहतरीन रहा था। पिछले साल विराट के बल्ले से 13 टेस्ट मैचों में 55.08 की आैसत से 1322 रन निकले थे। वहीं वनडे में इस दिग्गज बल्लेबाज ने 133.55 की आैसत से 14 मैचों में 1202 रन बनाए। यही नहीं विराट ने 2018 में टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 211 रन भी बनाए।

दुनिया के 132 खिलाड़ियों को पछाड़ विराट कोहली ने जीते आर्इसीसी के ये तीनों पुरस्कार

जानें कितनी गेंदें खेलकर विराट बन पाए दुनिया में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले 10वें खिलाड़ी

Cricket News inextlive from Cricket News Desk