लंदन (पीटीआई)। दिग्गज इंग्लिश ऑलराउंडर इयान बॉथम का कहना है कि कप्तान विराट कोहली भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए "सही आदमी" हैं, लेकिन बेन स्टोक्स इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। बॉथम ने प्लेराइट फाउंडेशन के साथ एक ऑनलाइन चैट सेशन के दौरान कहा, "विराट खेल को विपक्षी खिलाड़ियों तक ले जाता है। वह अपने खिलाड़ियों के लिए स्टैंड लेता है। मुझे उसका खेलने का तरीका पसंद है। वह भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए सही लड़का है।"

फ्लिंटॉफ से बेहतर हैं स्टोक्स

बॉथम ने पूर्व खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ और इंग्लैंड के विश्व कप के हीरो बेन स्टोक्स के बीच सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर के रूप में चर्चा की। उन्होंने कहा, "बेन (स्टोक्स) पूर्व ऑलराउंडर फ्रेडी (एंड्रयू फ्लिंटॉफ) से एक मील से भी बेहतर है। बेन स्टोक्स मेरे सबसे करीबी हैं। वह फ्लिंटॉफ अच्छा था लेकिन स्टोक्स असाधारण है। वह दुनिया में मौजूदा वक्त का सबसे अच्छा क्रिकेटर है।' बॉथम, जो कपिल देव, रिचर्ड हैडली और इमरान खान के साथ 1980 के दशक के प्रसिद्ध ऑलराउंडर चौकड़ी का हिस्सा थे, ने कहा कि उस युग में खेलने पर वह खुद को भाग्यशाली मानते हैं।

एक दौर ऑलराउंडर्स का था

बाॅथम ने कहा, 'उस युग में खेलने का सौभाग्य था। हमने लगभग 10-15 वर्षों तक फैंस का इंटरटेनमेंट किया। मुझे नहीं लगता कि विश्व क्रिकेट ने एक ही समय में इतने सारे ऑलराउंडर कभी देखे हैं।' इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, "हर दौरे में मैं देखता था कि रिचर्ड ने क्या किया है, काप्स (कपिल) ने क्या किया है, इममी (इम्पी) ने क्या किया है। बड़ी प्रतिद्वंद्विता थी।" उन्होंने कहा, "ऑल-राउंडर्स का निर्माण नहीं किया जा सकता है, वे पेड़ों पर नहीं उगते हैं। इसमें काम का बोझ दोगुना होता है और यह स्पष्ट रूप से आपके शरीर पर निर्भर करता है।'

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk