सिडनी (पीटीआई)। अक्सर ये देखने को मिलता है कि क्रिकेटर्स अपने प्रोफेशन को बरकरार रखने के लिए रिटायरमेंट के बाद भी तमान मैचेज खेलते हैं लेकिन इस मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की सोच अलग है। कोहली ने शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि वे रिटायरमेंट के बाद क्रिकेट की तरफ कभी मुड़कर नहीं देखेंगे। मीडिया द्वारा कोहली से यह सवाल पूछा गया, 'क्या आप रिटायरमेंट के बाद ऑस्ट्रेलियाई बिग बैश लीग और अन्य सीरीज में खेलना पसंद करेंगे।' इसपर उन्होंने जवाब दिया कि निश्चित रूप से वह संन्यास लेने के बाद इस तरह के खेल में नहीं उतरेंगे।

इन खेलों में कोई दिलचस्पी नहीं
कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, 'देखिये, मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या होने वाला है। जहां तक मेरा मानना है, मुझे जितना क्रिकेट खेलना था वो मैं अब तक खेल चुका हूं, मुझे नहीं लगता कि मैं अब इस क्षेत्र में रिटायरमेंट के बाद रुचि रखूंगा।' बता दें कि ए बी डीविलियर्स और ब्रेंडन मैकुलम जैसे खिलाड़ी रिटायरमेंट के बाद भी आईपीएल और बिग बैश जैसे टी 20 लीग का हिस्सा बन जाते हैं लेकिन कोहली का कहना है कि उन्हें रिटायरमेंट के बाद इन खेलों में कोई दिलचस्पी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में वो पर्याप्त क्रिकेट खेल चुके हैं और उन्हें नहीं लगता कि वे रिटायरमेंट के बाद फिर से अपना बल्ला उठाएंगे।

12 जनवरी को पहला वनडे मैच
बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहले मुकाबला सिडनी में 12 जनवरी है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच दूसरा  मैच 15 जनवरी को एडिलेड में और तीसरा मैच 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाना है।

Ind vs Aus टी-20 : विराट ने कंगारुआें को किया सावधान, हमसे भिड़े तो छोड़ेंगे नहीं

आॅस्ट्रेलिया में भारत ने कितनी वनडे सीरीज जीती, 10 साल से पड़ा है सूखा

 

Cricket News inextlive from Cricket News Desk