नई दिल्ली (एएनआई)। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय क्रिकेट में अद्भुत योगदान दिया है। सहवाग ने लक्ष्मण के ट्वीट का जवाब देते हुए उन्हें 'सबसे अच्छे लोगों में से एक' बताया। लक्ष्मण ने सहवाग की एक तस्वीर अपने साथियों को सलामी देने की अपनी सीरीज के हिस्से के रूप में शेयर की की थी जिसने उन्हें बेहद प्रभावित किया था। दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने सहवाग की आत्म-विश्वास और सकारात्मकता के लिए प्रशंसा की और उन्हें टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों में से एक करार दिया।


सहवाग ने लक्ष्मण को दिया जवाब
लक्ष्मण के ट्वीट का जवाब देते हुए, सहवाग ने कहा, "आप एक अच्छे मित्र रहे हैं और भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान अद्भुत है और सबसे अच्छे लोगों में से एक हैं, भ्राता।" सहवाग ने अक्टूबर 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। 104 मैचों के लंबे टेस्ट करियर में, सहवाग ने 49.34 की शानदार औसत से 8586 रन बनाए। उन्होंने सबसे लंबे प्रारूप में 12 साल के लंबे कार्यकाल में 23 शतक और 32 अर्द्धशतक बनाए। उन्होंने 2008 में चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 304 गेंदों में 42 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 319 रन बनाए।

लक्ष्मण ने शुरु की नई पहल
लक्ष्मण इन दिनों अपने उन साथियों को ट्रिब्यूट दे रहे हैं, जिन पर उनका और उनके करियर का प्रभाव था। सहवाग के अलावा, उन्होंने अब तक सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, और जवागल श्रीनाथ को सलामी दी है। लक्ष्मण रोज एक खिलाड़ी को चुनते हैं और उसकी विशेषता बताते हैं। वैरी वैरी स्पेशल के नाम से मशहूर लक्ष्मण यह सीरीज टि्वटर पर चला रहे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk