लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुआ हादसा

बीच रोड पर खड़े ट्रक से बचाते समय हुई दुर्घटना

आगरा। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सोमवार सुबह घने कोहरे में वॉल्वो स्कैनिया बस 50 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को एसएन इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है, जहां से कुछ घायलों को निजी हॉस्पीटल शिफ्ट किया गया है।

खड़े ट्रक से बचाने में हुआ हादसा

आगरा फोर्ट डिपो की अनुबन्धित बस यूपी-87 टी 2093 आईएसबीटी, आगरा से लखनऊ के लिए सोमवार सुबह रवाना हुई थी। बस में टोटल 41 लोग सवार थे। बस सुबह सात बजे आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर किलोमीटर18 सिकरारा मोड थाना फतेहाबाद क्षेत्र पहुंची तभी अचानक बस चालक को सामने खड़ा एक ट्रक दिखाई दिया। ट्रक से बचते समय बस रैलिंग तोड़ते हुए करीब 40 से 50 फीट गहरी खाई में जाकर पलट गई।

हादसे से सवारियों में मची चींख-पुकार

बस के पलटने से बस मे बैठी सवारियों में चीखपुकार मच गई। जानकारी मिलने पर थाना फतेहाबाद पुलिस सहित एसपी ग्रामीण प्रमोद कुमार, एसडीएम एम अरुन्मोली, क्षेत्राधिकारी प्रभात कुमार सिंह, तहसीलदार कृष्ण मुरारी दीक्षित, प्रभारी निरीक्षक प्रवेश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।

शीशे तोड़ सवारी निकाली बहार

बस के शीशे तोड़कर सवारियों को बाहर निकाला गया। तब तक हादसे में साहनी पुत्र दिनेश साहनी निवासी सप्तऋषि अपार्टमेंट, आवास विकास सिकंदरा आगरा तथा दिनेश शाक्य पुत्र सोनपाल निवासी एटा, हाल पता सिंचाई विभाग कॉलोनी सिकंदरा की मौत हो गई। वहीं 28 सवारियां घायल हो गई, जिसमें से कुछ घायलों को मौके पर ही उपचार लेकर अपने गंतव्य के लिए रवाना किया गया। गंभीर घायलों का आगरा के एसएन इमरजेंसी सहित विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

बीच रोड पर खड़ा था ट्रक

जानकारी के अनुसार बीती रात एक्सप्रेस-वे पर ट्रक का टायर फट गया था जिसके कारण वह बीच रोड पर ही खड़ा हुआ था। जानकारी होने के बाद भी कोई सुरक्षा के उपाय नहीं किए गए। इधर सवारियों का कहना था कि सुबह के समय कोहरा अधिक था। बीच रोड़ पर खडे ट्रक को चालक देख नहीं पाया और अचानक रोड पर दिखे ट्रक से बचाते समय बस से चालक का संतुलन खराब हो गया और बस खाई में जा गिरी।

परिवहन विभाग देगा आर्थिक मदद

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुए हादसे को लेकर परिवहन विभाग ने घायलों को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी। वरिष्ठ केन्द्र प्रभारी फोर्ट डिपो आगरा संजीव शर्मा ने बताया कि मौके पर आठ घायलों को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई है तथा शेष घायल व मृतकों को सहायता जानकारी होने पर दी जाएगी।