-5011 प्रधान उम्मीदवारों का भाग्य खुलेगा आज

-733 ग्राम पंचायतों के लिए सुबह सात बजे से होगी मतगणना

-12,74,922 लाख मतदाताओं ने चुनाव में लिया हिस्सा

CHANDAULI: गांव की सरकार आज बनेगी। इसके साथ ही तमाम किंतु परंतु पर भी फुल स्टॉप लग जाएगा। पंचायत सामान्य निर्वाचन के तहत ग्राम प्रधान पद व सदस्य ग्राम पंचायतों की मतगणना का कार्य रविवार को सुबह सात बजे से शुरू होगा। इस बाबत जिला प्रशासन की ओर से जहां सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं मतगणना के दौरान 7फ्फ् ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान पद के भ्0क्क् उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटिकाओं से खुलेगा। जिले में नई ग्राम पंचायतों के गठन के बाद 7फ्ब् ग्राम पंचायतें हो गई हैं। इसमें एक ग्राम पंचायत में निर्विरोध निर्वाचन होना तय है। मतगणना के परिणाम को लेकर प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की धड़कनें तेज हो गई हैं।

ख्फ्क् टेबुलों पर होगी काउंटिंग

रविवार को होने वाली मतगणना के लिए जिला प्रशासन की ओर से जिले के नौ विकास खंडों में न्याय पंचायतवार ख्फ्क् मतगणना टेबुल लगाई गई हैं। क्षेत्र व जिला पंचायत सदस्य के मतगणना की अपेक्षा ग्राम प्रधान व सदस्य ग्राम पंचायत की मतगणना के लिए आयोग के निर्देश पर ब्8 टेबल बढ़ाई गई। ताकि ठंड को देखते हुए परिणाम की घोषणा जल्दी हो सके। शनिवार को सदर विकास खंड के 88 ग्राम पंचायतों की मतगणना के लिए पालीटेक्निक कालेज में टेबल बनाने के साथ उम्मीदवारों के लिए जाली लगाने का कार्य किया गया।

सीसी कैमरे से निगरानी

वहीं कक्षों में सीसी कैमरे लगाए गए हैं। ताकि मतगणना की शुचिता बनी रहे। सुरक्षा के बाबत पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। साथ ही कालेज में मतपेटिका की निगरानी में पुलिस के जवान मुश्तैद रहे। उधर अन्य मतगणना स्थलों पर भी आरओ व विकास खंड अधिकारी पूरे दिन तैयारियों का जायजा लेते रहे।

फोटो परिचय: क्ख्सीएचए0ब्,0भ् चंदौली : पालिटेक्निक कालेज में मतगणना के लिए तैयार टेबुल।

चंदौली : स्ट्रांग रूम में रखी मतपेटी की सुरक्षा में लगे जवान।