-मतदान के बाद अब मतगणना को लेकर तैयारियां शुरू

-कताई मिल में सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईवीएम, चुनाव प्रेक्षक की निगरानी में हुई लॉक

Meerut : नगर निगम में एक टेबल पर 4 और देहात क्षेत्रों में 5 कर्मचारी तैनात होंगे. मतदान समाप्त, अब मतगणना के लिए काउंटडाउन शुरू. एक दिसंबर को मतगणना के संबंध में गुरुवार को राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन ने मतगणना के मद्देनजर तैयारियां आरंभ की. एडीएम फाइनेंस आनंद कुमार शुक्ला के निर्देशन में आयोग के निर्देशों का अध्ययन प्रशासनिक अधिकारियों ने किया.

यह रहेगा रेशियो

एडीएम फाइनेंस ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर नगर निगम में ईवीएम द्वारा हुई वोटिंग की गणना के लिए प्रारूप तय किया गया है. हर टेबिल पर एक आरओ के अलावा 3 कर्मचारी तैनात रहेंगे. जिसमें 1-मतगणना पर्यवेक्षक, 2-मतगणना सहायक और 1-अतिरिक्त मतगणना सहायक तैनात किया जाएगा. इसके अलावा देहात क्षेत्रों के स्थानीय निकायों की मतगणना के लिए एक आरओ के अलावा 4 कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा. पर्याप्त संख्या में पुलिसबल मतगणना स्थलों पर मौजूद रहेगा.

रातभर जमा हुई ईवीएम

नगर निगम समेत जनपद के समस्य स्थानीय निकायों में मतदान के बाद बुधवार रात्रि 3 बजे तक ईवीएम और मतपेटियां जमा कराने की प्रक्रिया संचालित होती रही. कताई मिल समेत अन्य स्थानों पर स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम और मतपेटियों को रखा गया. इस दौरान विभिन्न दलों के प्रत्याशी, प्रशासनिक अधिकारी आदि मौजूद थे.