- सिर पर आ गया चुनाव, अभी तक नहीं बट सके वोटर कार्ड

- काम के बोझ से दबे बीएलओ धीरे-धीरे पहुंच रहे तहसील

<- सिर पर आ गया चुनाव, अभी तक नहीं बट सके वोटर कार्ड

- काम के बोझ से दबे बीएलओ धीरे-धीरे पहुंच रहे तहसील

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: तीन दिन बाद वोटिंग होनी है। अभी भी हजारों लोगों तक रंगीन वोटर कार्ड नहीं पहुंच सके हैं। ये हालात शहर के हैं। वोटर स्लिप बांटने में लगे बीएलओ के पास वोटर कार्ड बांटने का समय नहीं है। वह एक-एक करके सदर तहसील पहुंचकर अपने कार्ड कलेक्ट कर रहे हैं। ऐसे में पब्लिक पूरी तरह कन्फ्यूज है। सदर तहसील पहुंचने पर भी उसे राहत नहीं मिल रही है। उनका सुबह से शाम तक बीएलओ के इंतजार में ही बीत रहा है।

सात दिन पहले आ गए थे कार्ड

मतदाता चौपाल के दौरान हुए नए वोटर रजिस्ट्रेशन के रंगीन वोटर कार्ड सात दिन पहले आ गए थे। बावजूद इसके ये अभी तक प्रॉपर बांटे नहीं जा सके हैं। रीजन साफ है, इनको बीएलओ के जरिए घर-घर बंटवाया जाना है। फिलहाल बीएलओ इस समय वोटर स्लिप बांटने में लगे हैं और इसी के चलते वह वोटर कार्ड घर पहुंचाने का समय नहीं निकाल पा रहे हैं। सात दिन बीतने के बाद भी शनिवार तक बीएलओ सदर तहसील पहुंचकर कार्ड कलेक्ट करते रहे। अब यह बांटे कब जाएंगे, इसका जवाब किसी के पास नहीं है।

किसको मिले थे कितने

वोटर लिस्ट में इस बार फ्.ख्फ् लाख नए वोटर जुड़े हैं। जिससे इनकी संख्या ब्फ् लाख पहुंच गई है। सात मई को वोटिंग से पहले सभी को वोटर कार्ड भी बांटा जाना जरूरी है। ऐसे में चुनाव आयोग की ओर से सात दिन पहले क्.9भ् लाख कार्ड भेजे गए थे। इनमें शहर की तीनों विधानसभा के कार्ड भी शामिल थे। शहर उत्तरी के ख्8भ्ब्ब्, शहर दक्षिणी के क्8क्8क् और शहर पश्चिम के म्7म्7 कार्ड आए तो जरूर लेकिन अभी तक इनमें से कितने बांटे गए हैं, यह पता नहीं चल सका है। एसडीएम सदर दयानंद प्रसाद के मुताबिक सभी कार्ड बीएलओ को दिए जा चुके हैं और अब उन्हें पब्लिक को देकर रिसीविंग लेनी है।

आ गए एक लाख और वोटर कार्ड

उधर शुक्रवार रात जिला प्रशासन के एक लाख से अधिक नए रंगीन वोटर कार्ड पहुंच चुके हैं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम नेवास गुप्ता का कहना है कि अभी इनका कैल्कुलेशन करके संबंधित तहसीलों भेजे जाने की प्रक्रिया चल रही है। उम्मीद है कि अब जल्द ही सभी वोटर्स को वोटिंग से पहले कार्ड मिल जाएंगे। इस तरह अब तक फ् लाख के आसपास नए कार्ड आ चुके हैं।

हाजिर हों बीएलओ

एसडीएम सदर ने शहर की तीनों विधानसभाओं उत्तरी, दक्षिणी और पश्चिमी के बीएलओ को रविवार को सदर तहसील पहुंचकर वोटर कार्ड कलेक्ट करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही आज बीएलओ को अल्फाबेटिकल वोटर लिस्ट भी वितरित की जाएगी। बीएलओ को वोटर स्लिप की रिसीविंग भी अधिकारियों को सौंपनी है।