- अपना नाम चेक करिए और लीजिए वोटर आईडी कार्ड

- इलाहाबाद की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद है लिस्ट

<- अपना नाम चेक करिए और लीजिए वोटर आईडी कार्ड

- इलाहाबाद की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद है लिस्ट

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: रविवार से वोटर आईडी कार्ड बटना है। आपने भी फॉर्म छह भरकर आवेदन किया होगा। मतदाता सूची में अपना नाम कंफर्म करने के लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग की लिस्ट में नए जुड़े नाम शामिल हो चुके हैं। बस एक क्लिक के जरिए आप भी अपना नाम सर्च कर सकते हैं। साथ ही अपने बीएलओ की जानकारी भी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर होगा सर्च

लेटेस्ट मतदाता सूची में अपना नाम सर्च करने के लिए आपको इलाहाबाद की ऑफिशियल वेबसाइट <रविवार से वोटर आईडी कार्ड बटना है। आपने भी फॉर्म छह भरकर आवेदन किया होगा। मतदाता सूची में अपना नाम कंफर्म करने के लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग की लिस्ट में नए जुड़े नाम शामिल हो चुके हैं। बस एक क्लिक के जरिए आप भी अपना नाम सर्च कर सकते हैं। साथ ही अपने बीएलओ की जानकारी भी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर होगा सर्च

लेटेस्ट मतदाता सूची में अपना नाम सर्च करने के लिए आपको इलाहाबाद की ऑफिशियल वेबसाइट www.allaabad.nic.in www.allaabad.nic.in पर जाना होगा। यहां डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिसर पोर्टल पर क्लिक करना होगा। साइड में दिए गए विंडो सर्च नेम एंड पोलिंग स्टेशन के जरिए आप अपना सर्च कर सकते हैं। इसमें डिस्ट्रिक्ट, असेंबली और मोहल्ला, एरिया वाइज आसानी से अपना नाम और पिता नाम डालकर कार्ड नंबर मिल जाएगा। इसके अलावा इसी पेज पर बीएलओ डिटेल्स पर क्लिक करके भी अपने बूथ लेवल ऑफिसर की जानकारी ले सकते हैं।

एक लाख में आपका भी नाम

अक्टूबर से दिसंबर तक चले मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के दौरान कुल एक लाख नौ हजार पचास नए नाम जोड़े गए हैं। इनकी सूची अब ऑनलाइन उपलब्ध है। इनके वोटर कार्ड बांटने की शुरुआत ख्भ् नवंबर को राष्ट्रीय मतदाता दिवस से होगी। इस दौरान कमिश्नर बीके सिंह खुद ख्भ् साल एज के नए मतदाताओं को कार्ड बांटेंगे। इसके अलावा विभागों, स्कूलों, कॉलेजों आदि में सभी को मतदाता शपथ दिलाई जाएगी। बता दें कि इस बार मतदाताओं को पहली बार रंगीन प्लास्टिक का वोटर कार्ड मिलेगा।