मै भी मतदाता

ऑनलाइन मिल जाएगी पूरी डिटेल, कमीशन की वेबसाइट पर मौजूद लिंक

ALLAHABAD: वोटर आईडी नहीं मिली या वोटर लिस्ट में आपको नाम दर्ज नहीं है। इसके अलावा निर्वाचन संबंधी अन्य समस्याओं के लिए अब बीएलओ को ढूंढना मुश्किल नहीं होगा। घर बैठे इंटरनेट के माध्यम से एक क्लिक में अपने बीएलओ की पूरी डिटेल पा सकते हैं। चुनाव आयोग ने वोटर्स की समस्याओं के समाधान के लिए वेबसाइट को पब्लिक फ्रेंडली बनाने में कोई कसर नही छोड़ी है। वेबसाइट में सर्च योर बीएलओ का लिंक मौजूद है।

ऐसे पहुंचिए अपने बीएलओ तक

अपने इलाके के बीएलओ को अब आप घर बैठे ही नेट के जरिए सर्च कर सकते हैं। इसके लिए चुनाव आयोग की वेबसाइट http://ceouttarpradesh.nic.in/ पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही कम्प्यूटर स्क्रीन पर यूपी इलेक्शन कमीशन का पेज ओपेन हो जाएगा। होम पेज पर ही नो योर बीएलओ ऑप्शन पर क्लिक कर स्टेप बाई स्टेप पूरी डिटेल प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा जिला प्रशासन की ऑफिशियल वेबसाइट www.ALLAHABAD.nic.in पर भी यह लिंक उपलब्ध है। इस ऑप्शन के उपयोग के लिए अपने बूथ की जानकारी होना जरूरी है।

चुनाव आयोग की वेबसाइट में ऐसे कई ऑप्शन मौजूद हैं, जिसके जरिए वोटर्स कई तरह की निर्वाचन संबंधी जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें निर्वाचन कार्यालय के चक्कर काटने की जरूरत नही है। खासकर युवा वर्ग इस सुविधा का भरपूर उपयोग कर रहा है। वोटर्स से अपील की जाती है कि वह ऑनलाइन प्रॉसेस के बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त कर लाभ लें।

केके बाजपेई, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी