- सुबह दस से तीन बजे तक होगा मतदान

- बुधवार को ही मतगणना के बाद घोषित किया जाएगा परिणाम

HARIDWAR: जिले के छह ब्लॉकों में से तीन ब्लॉकों में प्रमुख, ज्येष्ठ और कनिष्ठ प्रमुख चुनाव के लिए बुधवार को मतदान होगा। सुबह दस बजे से लेकर तीन बजे तक मतदान संपंन होगा। जबकि, इसके बाद मतगणना की जाएगी। मतगणना के बाद परिणाम भी इसी दिन घोषित किया जाएगा। चुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

तीन ब्लॉकों में होगा मतदान

जिले के छह ब्लॉकों में से तीन ब्लॉक भगवानपुर, लक्सर और खानपुर में निर्विरोध निर्वाचन होने के बाद शेष बचे तीन ब्लॉक बहादराबाद, रुड़की और नारसन में बुधवार को मतदान संपंन होगा। मतगणना को लेकर प्रशासन से सभी इंतजाम पूरे कर लिए हैं। सहायक निर्वाचन अधिकारी पंचस्थानि चुनाव बीएस थपलियाल ने बताया कि बहादराबाद में तीनों पदों के लिए दो-दो प्रत्याशी मैदान में हैं। जबकि रुड़की में ज्येष्ठ प्रमुख के तीन और शेष दोनों पदों पर दो के बीच मुकाबला है। वहीं, नारसन में भी तीनों पदों के लिए चुनाव होना है।

चुनाव के बाद होगी मतगणना

डीएम हरबंश सिंह चुघ ने बताया कि चुनाव के लिए नामित अधिकारी मतदान कर्मियों के साथ ब्लॉकों पर पहुंच चुके हैं। सुबह दस बजे से मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। डीएम हरबंस सिंह चुघ ने बताया कि जिन ब्लॉकों में चुनाव होना है वहां पर मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के तत्काल बाद मतगणना का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। मतगणना पूरी होने के बाद परिणाम की घोषणा भी देर शाम तक कर दी जाएगी।

पुलिस ने चुनाव के लिए पूरी की तैयारी

एसएसपी राजीव स्वरूप ने बताया कि क्षेत्र पंचायत प्रमुखों व अन्य पदों के चुनाव के लिए संबंधित थाने के साथ ही आसपास के थानों की फोर्स को तैनात किया गया है। वे खुद चुनाव के दौरान सुरक्षा इंतजाम की निगरानी करेंगे। बताया कि किसी को भी मतदान की प्रक्रिया में खलल डालने की इजाजत नहीं होगी। पुलिस ने चुनाव के लिए पूरी तैयारी कर ली है।