देहरादून के सहसपुर और कालसी ब्लॉक में त्रिस्तरीय पंचायत के लिए वोटिंग आज

देहरादून.

जिले के कालसी और सहसपुर ब्लॉक में फ्राइडे को होने वाले मतदान के लिए पो¨लग पार्टियों को निर्धारित मतदान स्थलों के लिए रवाना कर दिया गया है. सहसपुर के गुरुराम राय इंटर कॉलेज व रामलीला मैदान कालसी से पो¨लग पार्टियों को रवाना किया गया. सहसपुर ब्लॉक में इस बार 95 पोलिंग सेंटर बनाये गये हैं, इनमें 197 पोलिंग बूथ हैं। कालसी ब्लॉक में बनाए गए 120 पोलिंग स्टेशनों पर 56053 मतदाता वोट डाल सकेंगे.

दो जगह वोट दी तो कार्रवाही

डीएम सी रविशंकर ने फर्जी मतदान को रोकने के लिए मतदाताओं से सहयोग की अपेक्षा की है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जिले में किसी भी क्षेत्र में कोई मतदाता एक से अधिक क्षेत्रों या मतदान केन्द्रों में मतदान करता पाया जाएगा तो उसके विरूद्ध जनप्रतिनिधत्व अधिनियम 1950 और निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी.

--

दिए निर्देश

उन्होंने विशेषकर चकराता और कालसी ब्लॉक के वोटर्स का एक से ज्यादा जगह रजिस्ट्रेशन होने की शिकायतें मिलने के बाद ये निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि यदि किसी कारण से किसी भी मतदाता का दो जगह रजिस्ट्रेशन है तो ऐसा वोटर केवल एक ही जगह वोट करेगा. दो जगह वोट देते पाये जाने वाले वोटर्स पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

--

दोनों ब्लॉक में आज छुट्टी

डीएम ने बताया कि दूसरे चरण 11 अक्टूबर और तीसरे चरण 16 अक्टूबर को संबंधित ग्राम पंचायत प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत निवास करने वाले गवर्नमेंट, सेमी गवर्नमेंट, प्राइवेट ऑफिसेज, एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स, आदि में कार्यरत कार्मिकों, कारीगरों, मजदूरों के मतदान के लिए अवकाश घोषित किया गया है.