-काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग कल

-समर्थकों की धरी रह गयी तैयारी, नहीं बज पाए ढोल-नगाड़े

-कैंपस में थमा चुनाव प्रचार, अब डोर-टू-डोर पर जोर

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ का चुनाव प्रचार शनिवार को थम गया। अब कैंडीडेट्स का डोर-टू-डोर पर जोर है। वहीं प्रचार के अंतिम दिन कैंडीडेट्स व उनके समर्थकों का उत्साह जबरदस्त बारिश ने धो डाला। समर्थकों के ढोल-नगाड़े धरे के धरे रह गए। यूनिवर्सिटी खुलते ही स्टार्ट हुई बारिश दोपहर तक होने के कारण कैंडीडेट्स के समर्थक प्रचार करने बाहर नहीं निकल पाए।

मायूस हुए candidates

सुबह दस बजते ही कैंडीडेट्स व उनके समर्थकों का कैंपस में जमावड़ा लगने लगा। कुछ उत्साहित समर्थकों ने ढोल-नगाड़े भी मंगा लिए थे। वहीं सुबह क्क् बजते-बजते बूंदा-बांदी होनी स्टार्ट हो गई। वहीं क्क्.फ्0 बजते-बजते बूंदा-बांदी जबरदस्त बारिश में तब्दील हो गई। इस बीच तमाम स्टूडेंट घर लौटने लगे। वहीं मानविकी संकाय में पहले से ही क्लासेस स्थगित कर दी गई थी। बावजूद इसके अंतिम दिन होने के कारण पानी में भींग कर कुछ कैंडीडेट व उनके समर्थक प्रचार करते देखे गए।

'बार कोड' से होगी पहचान

उधर मानिविकी संकाय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में चुनाव अधिकारी प्रो। शंभू उपाध्याय ने बताया कि वोटिंग की सारी तैयारी पूरी कर लेने का दावा किया है। कहा कि इस साल स्टूडेंट के आई कार्ड में 'बार कोड' भी दर्ज है। आई कार्ड में दर्ज 'बार कोड' के माध्यम से वोटर्स की पहचान की जाएगी। इसके लिए सभी ख्0 बूथों पर नेटवर्किंग का कार्य पूरा कर लिया गया है।

मोबाइल फोन रहेगा बैन

वोटिंग से काउंटिंग तक छात्रों के लिए ही नहीं कर्मचारियों के लिए भी मोबाइल फोन पर बैन रहेगा। इसका पालन हर हाल में करना होगा।

प्वाइंट टू बी नोटेड

-वोटिंग ख्म् सितंबर को सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक।

-ओएमआर पर आधारित होगा बैलेट पेपर।

-बैलेट पेपर पर नोटा (यानी इनमें से कोई नहीं) का भी रहेगा विकल्प।

-भरना होगा काले पेन से गोला। सभी बूथों पर पेन उपलब्ध रहेगा।

-वोटिंग ख्0 बूथों पर। इसमें छात्राओं के लिए अलग नौ बूथ शामिल।

- टोटल वोटर 789म् इसमें ब्वॉयज ब्7ख्8 व ग‌र्ल्स फ्क्म्8 शामिल।

-वोटर लिस्ट वेबसाइट पर अपलोड।

-ब्वॉयज की एंट्री गेट नंबर एक से।

-ग‌र्ल्स की एंट्री वीसी आवास से।

-काउंटिंग का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

------------------------

एनएसयूआई ने जारी किया मैनिफेस्टो

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने काशी विद्यापीठ चुनाव के लिए मैनिफेस्टो जारी किया। मैनिफेस्टो में राष्ट्रीय महत्व का दर्जा दिलाने, विश्वविद्यालय के बजट को ऑनलाइन करने, विद्यार्थी पंचायत, ई-लाईब्रेरी समेत तमाम मुद्दे उठाये गए हैं। एनएसयूआई की राष्ट्रीय अध्यक्ष अमृता धवन ने यह घोषणा पत्र यूपीसीसी के उपाध्यक्ष बीपी सिंह, जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा और एमएलए अजय राय व चारों कैंडीडेट्स मंगला प्रसाद मिश्र, कृष्णवीर, विकास तिवारी व अविनाश गुप्ता की उपस्थिति में जारी किया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष एनएसयूआई विकास सिंह, रामजी पाण्डेय, जिलाध्यक्ष विकास सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे।