सीसीएसयू में इस बार भी भव्य तरीके से होगा व्यास समारोह

पहले दिन शास्त्रीय संगीत से होगी कार्यक्रम की शुरूआत

Meerut. हर साल की तरह इस बार भी सीसीएसयू में व्यास समारोह का आयोजन 29 अक्टूबर से होगा. संस्कृत को बढ़ावा देने के लिए ये कार्यक्रम हर साल एक सप्ताह के लिए यूनिवर्सिटी में किया जाता है. इस आयोजन की तैयारी के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन जुटा है. कार्यक्रम की शुरुआत पहले दिन शास्त्रीय संगीत से होगी. दूसरे दिन वाद विवाद प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे.

शास्त्रीय संगीत से शुरुआत

कार्यक्रम की संयोजिका पूनम ने बताया कि इस बार ये कार्यक्रम 29 अक्टूबर से होगा. पहले दिन कलाकार डॉ. दीप्ति बंसल शास्त्रीय संगीत के माध्यम से कार्यक्रम में समां बांधेगी. जिसकी शुरुआत दोपहर तीन बजे से होगी. दूसरे दिन वाद विवाद प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. वही संस्कृत में वाद विवाद की प्रतियोगिता भी इस कार्यक्रम में की जाएगी, इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा.

होंगे खास व्याख्यान

कार्यक्रम की शुरुआत 29 सितम्बर है जो 4 नवम्बर तक चलेगा. पहले दिन दोपहर तीन बजे से कार्यक्रम शुरु होगा. जिसमें गणेश पंचरत्न्म श्लोक, शारदा स्तुति, दुर्गा स्तुति, शिव स्तुति, मधुराष्टकम, श्री मृत्युंजयस्त्रोतम आदि की उत्कृष्ट प्रस्तुतियां देखने को मिलेगी, वहीं समारोह में कालीचरण पौराणिक स्मृतियों से संबंधित कुछ व्याख्यान व कथाएं, गढ़मुक्तेश्वर यात्रा, यौकिगबल प्रदर्शन आदि जैसी क्रियाएं रहेंगी जो भारतीय संस्कृति से जोड़ेंगी, कार्यक्रम संयोजिका डॉ. पूनम लखनपाल ने बताया कि कार्यक्रम में इसबार कुछ पौराणिक संस्कृति से संबंधित कार्यक्रम होंगे जिनके बारे में अभी चर्चा चल रही है, फाइनल होने वाला है.