पुलवामा हमले के बाद से पल-पल की जानकारी लेना चाह रहे शहरवासी

आर्मी के साथ ही आम लोगों में भी है बदला लेने का जुनून

Meerut जागो तभी सवेरा अभी तक ये कहावत थी, लेकिन अब यह कहावत हो गई है कि जब जागो तभी न्यूज में बदलती नजर आ रही है, पल-पल की अपडेट लेने के लिए क्या बच्चा, क्या बुजुर्ग और क्या महिलाएं सभी अलर्ट नजर आ रहे है, शहरवासियों में हर वक्त यही आस लगी रहती है कि कहीं अब कोई नई अपडेट तो नहीं है, ऐसे में सोते जागते जब भी आंख खुलती है, अब तो हर घर में टीवी पर न्यूज के चैनल हुए लोग नजर आ रहे हैं।

खूब चल रहे डायलॉग

अरे वो देखो पाक का विमान गिरा दिया, अरे भाई ये तो अच्छा हो गया, कहीं ये पायलेट को वापस लाने के चक्कर में अपनी कार्रवाई न रोक दे। अरे पाक को इसे वापस ही भेजना होगा, नहीं भेजेगा कहीं उसको सुबूत का डर ना हो, कुछ इसी तरह के अंदाजा लोग टीवी में न्यूज अपडेट देखकर लगाने लगे हैं। कुछ तो युद्ध की स्थिति को लेकर अंदाजा भी लगा रहे हैं। जैसेकि चाइना मान जाता है तो पाकिस्तान वैसे ही खत्म, अरे ये व‌र्ल्ड लेवल पर झगड़ा न हो जाए, नहीं अधिकतर देश इंडिया के साथ है, मेरे ख्याल से तो अभी मीटिंग चल रही होगी, कुछ ऐसा करेंगे ये उनको दिखाएंगे कुछ और करेंगे कुछ और दिमाग से काम करेंगे, ताकि पायलट भी बच जाए और पाक को सबकभी मिल जाए। ऐसे ही अंदाजा लोग लगा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर भी नजर

केवल चैनलों पर नहीं बल्कि ट्विटर, फेसबुक, वाट्सऐप, इंस्ट्राग्राम आदि जैसे एप्स पर भी विभिन्न तरह के अपडेट किए जा रहे हैं, हर कोई सबसे पहले अपडेट करना चाहता है, ऐसे कोई तो बिना पढ़े ही हर एक अपडेट को आगे फारवर्ड करने में जुटा हुआ है। वहीं विभिन्न तरह की ट्विट पर भी रि-ट्विट करने में लोग जुटे हुए है। वहीं यूट्यूब चैनल पर भी न्यूज अपडेट देखने में ही ज्यादा क्रेज दिख रहा है।

छोटी सी हरकत पर रिएक्शन

पल पल की खबरों को सुनते हुए लोगों में हर खबर पर रिएक्शन भी उनके चेहरे पर ही नजर आ रहे हैं, अगर कोई जरा सी भी हरकत भारत की तरफ से होती है तो चेहरों पर खुशी सी झलकती है, वहीं पाक के एक एक्शन पर माथे पर सलवटें और मुंह में गुस्से से भरे डॉयलाग भी निकल रहे हैं।

ये बात तो ठीक है, जब भी उठते हैं सोते है जागते बस यही रहता है कि एक बार न्यूज में देख ले, कहीं कुछ हो न गया हो।

विनेश जैन

भारत को कौन सी सफलता मिली है, अब आगे क्या कार्रवाई की तैयारी, इसकी सूचना बार बार देखते है, ऑनलाइन भी टीवी देख लेता हूं।

अभिषेक भाटिया

सुबह उठते ही अब तो बच्चों को भी सबसे पहले टीवी का रिमोर्ट चाहिए होता है, वो केवल न्यूज ही देखना पसंद कर रहे हैं।

प्रतिभा

मेरे तो पापा को भी सुबह उठते ही अब रिमोर्ट पहले चाहिए होता है चाय बाद में, हर पल की खबर देखना चाहते हैं, हमें भी यही रहता है पता लगे अब क्या चल रहा है।

मोनिका

स्कूल में जॉब करती हूं, सुबह जाने से पहले टीवी खोलती हूं। आने के बाद सबसे पहले न्यूज ही देखने का मन होता है, पानी भी बाद में पीती हूं। पहले न्यूज चाहिए

नीतू जैन