मेडिकल कॉलेज में आयुष्मान योजना के तहत डीएम ने ली बैठक

आयुष्मान के तहत मरीजों की संख्या बढ़ाने के लिए मंथन

15 से 20 मरीज रोजाना आयुष्मान के तहत हो भर्ती

Meerut। लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में आयुष्मान योजना के तहत आने वाले मरीजों के लिए अब अलग से वार्ड तैयार होगा। इसके अलावा मरीजों की संख्या बढ़ाने के लिए सभी डिपार्टमेंट्स के एचओडी प्रयास करेंगे। बुधवार को डीएम अनिल ढींगरा ने मेडिकल कॉलेज में हुई बैठक में निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने इमरजेंसी का इंस्पेक्शन भी किया।

ये दिए निर्देश

मेडिकल कॉलेज में आयुष्मान योजना के तहत मरीजों के कम होने के कारणों पर विचार करते हुए डीएम ने कहा कि हर दिन 15 से 20 मरीज योजना के तहत एडमिट किया जाएगा। प्रिंसिपल डा। आरसी गुप्ता ने कहा कि फिलहाल में 5 तक मरीज योजना के तहत एडमिट होते हैं। अवेयरनेस न होने की वजह से मरीज प्राइवेट अस्पतालों में चले जाते हैं। इसके अलावा मैरिज सर्टिफिकेट और बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र जैसे डॉक्यूमेंट्स न होने से मरीजों को योजना के तहत उपचार नहीं मिल पाता है। डीएम ने ये भी निर्देश दिए कि योजना की जागरूकता के लिए ग्राम प्रधानों से संपर्क कर एक जागरुकता अभियान चलाया जाए। आशा कार्यकर्ता को भी इसमें लगाया जाएं। सभी विभाग के एचओडी को निर्देश दिए ओपीडी में मरीजों की स्क्रीनिंग पर जोर दिया जाए। एक ही छत के नीचे आयुष्मान के मरीज को सुविधाएं मिल सकें।

ये रहे मौजूद

बैठक में प्रिंसिपल डॉ। आरसी गुप्ता, एसीएमओ डॉ। पूजा शर्मा, एसआईसी डॉ। धीरज बालियान, नोडल अधिकारी डॉ। नवरतन गुप्ता, डॉ। ज्ञानेश्वर टोंक, डॉ। विजय जायसवाल, डॉ। तुंगवीर सिंह आर्य, डॉ। लोकेश कुमार सिंह, डॉ। पिंकी दुबे, समेत अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।