- सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर में होगा श्रृंगार, फेसबुक लाइव से कर सकेंगे दर्शन

- भंडारे को भी किया गया कैंसिल, 151 परिवारों को बांटेंगे राशन

Meerut । देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मंदिरों में ताले लगे है। साथ ही श्रद्धालु भी इन दिनों लॉकडाउन के कारण मंदिरों में नहीं आ रहे हैं। ऐसे में बुधवार यानि आज हनुमान जयंती के मद्देनजर मंदिर संचालकों ने ऑनलाइन आरती की व्यवस्था की है। ताकि श्रद्धालु घर बैठे ही ऑनलाइन या सोशल मीडिया के माध्यम से बजरंग बली की आराधना कर सके।

होगा फेसबुक लाइव प्रसारण

लॉकडाउन के चलते भक्त मंदिर नहीं जा पाएंगे। ऐसे में वो घर बैठे की भगवान की पूजा पाठ सकें। साथ ही अपने आराध्य के दर्शन कर सकें। इसके लिए बुढ़ाना गेट स्थित हनुमान मंदिर में इस बार आरती फेसबुक लाइव के जरिए प्रसारित की जाएगी। जिससे लोग घर बैठे ही बजंरग बली के दर्शन कर सकें। बुधवार सुबह 6 बजे से फेसबुक लाइव के जरिए दर्शन कराए जाएंगे। इसके लिए किसी को मंदिर आने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा हनुमान जयंती पर होने वाले भंडारे को भी कैसिंल कर दिया गया है। ताकि मंदिर परिसर में भीड़ भाड़ न जुटे।

घर बैठकर करें दर्शन

सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर के सह प्रबंधक गौरव पाठक ने बताया कि मंदिर में सुबह छह बजे से श्रृंगार किया जाएगा और साढ़े छह बजे से लाइव आरती होगी, सुबह का श्रृंगार भी फेसबुक पर लाइव होगा और दर्शन भी कराएं जाएंगे, इस बार सभी भक्तों से अपील की गई है कि वो अपने घर पर बैठकर ही लाइव दर्शन करें.े

कार्यक्रम किए गए निरस्त

गौरव पाठक ने बताया कि यह पहला मौका है जब लॉकडाउन के चलते तीन दिवसीय कार्यक्रमों को रद करना पड़ा है। जो हनुमान जन्मोत्सव पर आयोजित किया जाना था। अब फेसबुक लाइव के जरिए दर्शन कराए जाएंगे। इस बार भंडारे को भी रद्द किया है उसकी जगह 151 घरों को सूखा राशन दिया जाएगा।