और धू-धू कर जल उठा ऑफिस

टैगोर टाउन स्थित बायफ इंस्टीट्यूट फार रूलर डेवलपमेंट कार्यालय में लगी आग बुझाने में दमकलकर्मियों का छूटा पसीना

घंटों मशक्कत के बाद पाया जा सका आग पर काबू, शार्ट सर्किट को बताया जा रहा आग का कारण

ALLAHABAD:

टैगोर टाउन स्थित बायफ इंस्टीट्यूट फार रूरल डेवलपमेंट के कार्यालय में शुक्रवार सुबह लगी आग में सभी कागजात और सामान जलकर राख हो गए। आग इतनी भीषण थी कि उस पर काबू पाने में दमकलकर्मियों के पसीने छूट गए। एक के बाद एक चार दमकल की मदद से आग को बुझाने में सफलता मिली। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि कार्यालय में आग शार्ट सर्किट के चलते लगी है।

सब कुछ जलकर खाक

टैगोर टाउन एरिया में बायफ इंस्टीट्यूट फार रूरल डेवलपमेंट का कार्यालय है। आमतौर पर शुक्रवार सुबह सात बजे लोग मॉर्निग वाक पर निकले तो बिल्डिंग से धुआं निकलते दिखा। उन्होंने इसकी सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड को दी। देखते ही देखते कार्यालय के अधिकारियों को भी इसकी जानकारी मिल गई। जब तक दमकल पहुंचती आग अपना भीषण रुख अख्तियार कर चुकी थी। तेज लपटों ने कार्यालय को अपनी चपेट में ले रखा था। दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में भीषण मशक्कत करनी पड़ी। हालात यह थे कि कर्मचारियों को कार्यालय के भीतर जाने का रास्ता नहीं मिल रहा था।

हाइड्रोलिक सीढ़ी मदद से हुए दाखिल

काफी देर मशक्कत के बाद दमकलकर्मी बमुश्किल हाइड्रोलिक सीढ़ी के जरिए भवन के भीतर पहुंचे। इससे पहले उन्होंने खिड़की से अंदर पानी फेकना शुरू किया। आग हल्की पड़ी तो कर्मचारी अंदर दाखिल हुए। तब तक कार्यालय में रखे जरूरी कागजात और मेज-कुर्सियां आदि जलकर खाक हो चुकी थीं। कार्यालय के एचआर अधिकारी संजीव चंदा ने बताया कि आग लगने का कारण पता किया जा रहा है। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट को माना जा रहा है।