छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : मानगो पुरानी जलापूर्ति योजना के तहत कनेक्शन लेने वाले 5 हजार उपभोक्ताओें के लिए मानगो अक्षेस ने सुनहरा अवसर प्रदान किया है। जानकारी देते हुए मानगो अधिसूचित क्षेत्र समिति के विशेष पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव ने बताया कि पुराने जलापूर्ति योजना के तहत पाइप लाइन से पानी कनेक्शन लेने वाले पुराने उपभोक्ताओं को मात्र 25 रूपये की शुल्क जमा कर नया कनेक्शन ले सकते हैं। विशेष पदाधिकारी ने बताया कि 5000 पुराने कनेक्शन की सूची शुक्रवार को ही पेयजल एवं स्वचछता विभाग के कार्यपालक अभियंता के पास भेज दिया गया है ताकि लोग अपने घरों में नए कनेक्शन ले सकें।

पुराने कनेक्शन वालों के लिए

उन्होंने बताया कि जनरल लोगों के लिए 4100 रूपये नए कनेक्शन के लिए लग रहा है, लेकिन पुराने कनेक्शन वालों से मात्र 25 रूपये ही लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पुराने जलापूर्ति योजना से पानी लेने वाले 10 हजार उपभोक्ताओं ने नया कनेक्शन ले लिया है।

टैंकर से की जाएगी जलापूर्ति

मानगो क्षेत्र में यदि कहीं पानी की किल्लत होती है तो वैसे स्थानों पर टैंकर से जलापूर्ति की जाएगी। इसके लिए उन्होंने अक्षेस के कर्मचारी राजकुमार प्रसाद का मोबाइल नंबर 9431964735 पर संपर्क कर सकते हैं। मानगो अक्षेस के विशेष पदाधिकारी ने बताया कि उनके पास तीन टैंकर हैं, जिसमें दो टैंकर 2-2 हजार लीटर के हैं, जबकि एक टैंकर 12 हजार लीटर क्षमता की है। इसके अलावा 12-12 हजार लीटर के दो टैंकर किराए पर मंगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गर्मी के मद्देनजर एहतियात के तौर पर टैंकर से जलापूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

जल सहिया को चापकलों के सर्वें का जिम्मा

धालभूमगढ़ में अप्रैल माह शुरू होते ही पेयजल संकट पर प्रशासन का ध्यान केंद्रित हो गया है। इस क्रम में शुक्रवार को बीडीओ पूनम कुजूर ने सभी जल सहियाओं के साथ बैठक कर पेयजल की स्थिति पर 12 अप्रैल तक रिपोर्ट तलब की है। बैठक में पेयजल एवं स्वचछता विभाग के कनीय अभियंता रविकांत भी उपस्थित थे। बीडीओ ने सहिया को निर्देश दिया कि अपने-अपने क्षेत्र के चापाकल की स्थिति पर वे 12 अप्रैल तक रिपोर्ट जमा कर दें। बंद पड़े, चालू व मरम्मत लायक चापाकलों का सर्वे किया जाना है। इस रिपोर्ट के अधार पर ही योजना बनाई जाएगी। उन्होंने सहियाओं से कहा कि पेयजल व्यवस्था पर लापरवाही न बरतें। लापरवाह सहिया पर कार्रवाई की जाएगी।