- कम नहीं हो रही है उमस भरी गर्मी, अक्टूबर माह में गर्मी कर रही हैरान

फीरोजाबाद : मौसम एवं बिजली दोनो की बेरुखी जनता को झेलनी पड़ रही है। अक्टूबर माह में भी उसम कम नहीं होती दिखाई दे रही है। सोमवार की दोपहर पसीने ने शहरवासियों को बेहाल कर दिया। पंखों में भी पसीना सूखता नहीं दिखाई दे रहा था। इधर गर्मी की तपिश को बिजली संकट बढ़ा रहा है। बिजली कटौती के चलते लोगों को राहत नहीं मिल रही है। हालांकि रविवार सोमवार की रात में बिजली कटौती न होने से शहरवासियों ने राहत की सांस ली।

ऊपर से होने वाली कटौती थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार की सुबह भी कटौती का सामना क्षेत्रीयजनों को करना पड़ा। सुबह पांच बजे से सात बजे तक होने वाली कटौती से कुछ क्षेत्रों में पानी की समस्या हुई, लेकिन रात में होने वाली कटौती से राहत मिलने का संतोष चेहरों पर साफ झलक रहा है। पिछले कई दिन से रात की कटौती से क्षेत्रीयजनों की नींद भी पूरी नहीं हो रही थी। इधर सोमवार की दोपहर को भी कटौती का सामना शहर को करना पड़ा। दोपहर डेढ़ बजे से साढ़े तीन बजे तक बिजली गुल रहने से लोग परेशान रहे।

पिछले कई दिनों से क्षेत्र की जनता बिजली संकट का सामना कर रही है। रविवार को दिन भर बिजली गुल रही। वहीं रात में भी बिजली की आंख मिचौली जारी रही थी। सोमवार को भी बिजली की आंख-मिचौली जारी रही। क्षेत्र को 24 घंटे में मुश्किल से पांच-छह घंटे बिजली मिल रही है। बिजली न होने से क्षेत्रीयजन भी परेशान हैं। इधर देहात क्षेत्र में किसान भी फसल को लेकर ¨चतित हैं। किसानों का कहना है बिजली न मिलने के कारण फसल बर्बाद हो रही है। तय समय से किसान फसलों की बुवाई नहीं कर पा रहे हैं।