आगरा। मानसून की पहली ही बारिश ने नगर निगम के नाले सफाई की पोल खोलकर रख दी। गुरुवार को शाम छह बजे मौसम ने अचानक करवट ली, आसमान में काली घटाएं घिर आई। देखते ही देखते झमाझम बारिश शुरू हो गई। शहर में कई स्थानों पर तीन से चार फुट तक जलभराव हो गया। ऑफिस से घर लौट रहे लोग बारिश में भीगने के साथ जलभराव के चलते लगे जाम में फंस गए।

मानसून के ट्रेलर ने खोल दी नाले सफाई पोल

वार्ड चार और पांच के इलाके में बारिश से दो से तीन फुट तक जलभराव हो गया। देवरी रोड के मधुनगर, सैनिक विहार, हिमाचल कॉलोनी, पचकुइयां, आवास विकास सेक्टर, लोहामंडी, सेवला, ग्वालियर रोड, एमजी रोड आदि क्षेत्रों में भी बारिश का पानी भर गया। वार्ड 5 के पार्षद पति रविकांत आर्या ने बताया कि क्षेत्र में दो से तीन फुट पानी भर गया है। नाला आगे से रुका हुआ है। ये आर्मी एरिया में है। अभी इसका निर्माण नहीं हो सका है।

गर्मी से राहत के साथ आफत

पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी झेल रहे आगराइट्स को गुरुवार को हुई झमाझम बारिश से राहत मिल गई। लेकिन राहत के साथ लोगों को जलभराव की आफत भी झेलनी पड़ी। शाम 6 बजे से शुरु हुई झमाझम बारिश से शहर-देहात में कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। देर रात तक रुक-रुक कर बारिश होती रही।

सड़क पर जलभराव, दुकानों में घुसा पानी

शहर के निचले क्षेत्र में बारिश आफत बनकर आई। कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया। बारिश का पानी दुकानों में घुस गया। इसमें लाखों रुपये का सामान बर्बाद हो गया। बिजलीघर के आसपास के बाजार में सबसे अधिक दिक्कत हुई।