-एक सप्ताह से क्षतिग्रस्त पड़ी पेयजल लाइन

-जल संस्थान मरम्मत करने की जहमत नहीं उठा रहा

VIKASNAGAR(JNN): सहसपुर ब्लॉक के अंतर्गत खुशहालपुर पंचायत के इस्लाम नगर में पिछले एक सप्ताह से पेयजल किल्लत बनी हुई है। कारण बस्ती को पेयजल आपूर्ति करने वाली पेयजल लाइन चार जगहों पर क्षतिग्रस्त है, मगर जल संस्थान कर्मी पेयजल लाइन की मरम्मत करने की जहमत नहीं उठा रहे हैं।

हैंडपंप से हो रही आपूर्ति

इस्लाम नगर को पेयजल आपूर्ति करने के लिए हरबर्टपुर से लाइन बिछाई गई है, चार किमी से अधिक लंबी लाइन पिछले एक सप्ताह से क्षतिग्रस्त पड़ी हुई है, जिसके चलते बस्ती की एक हजार से अधिक की आबादी पेयजल किल्लत से जूझ रही है। बस्ती में हैंडपंप नहीं होने से बस्तीवासी सरकारी अस्पताल में लगे एकमात्र हैंडपंप पर पेयजल आपूर्ति के लिए निर्भर हैं। गर्मी बढ़ने के चलते हैंडपंप से कम पानी आ रहा है, जिससे ग्रामीणों को एक बाल्टी पानी के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। सरकारी अस्पताल के हैडपंप पर सुबह से ही लाइन लग जाती है, जिससे अस्पताल में मरीजों को भी दिक्कत पेश आ रही है।

समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहे

जल संस्थान कर्मियों को पिछले एक सप्ताह से लगातार पेयजल लाइन की मरम्मत के लिए कहा जा रहा है, मगर कर्मी ग्रामीणों की समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। उधर, जल संस्थान के सहायक अभियंता संजय ने कहा कि पेयजल लाइन की मरम्मत के लिए संबंधित अवर अभियंता को निर्देशित किया जा चुका है, वैकेल्पिक तौर पर बस्ती में टैंकर के माध्यम से पेयजल आपूर्ति की जाएगी।