-घरों में नहीं चढ़ता वाटर सप्लाई का पानी

-कई बार शिकायत फिर भी परिणाम सिफर

Meerut: देहलीगेट स्थित पटेल नगर में पानी का पे्रशर डाउन हो गया है। हालात यहां तक है कि पानी की टोंटी का एवरेज आधा घंटा प्रति बाल्टी निकल कर आ रहा है। ऐसा नहीं कि इस समस्या को लेकर यहां के लोगों ने हाथ पैर न चलाए हों। कई बार लोगों ने एकजुट होकर नगर निगम अफसरों से मामले की शिकायत की, लेकिन कोई नतीजा सामने नहीं आ सका। समस्या का कोई हल न निकलते देख कालोनी के लोगों ने भी सब्र का घूंट पी लिया।

क्या है समस्या

आई नेक्स्ट के अभियान पानी रे पानी को लेकर पटेलनगर कालोनी के लोगों ने फोन से संपर्क साधा। यहां के लोगों की शिकायत थी कि कई महीनों से सप्लाई के पानी का प्रेशर न के बराबर आता है। मंगलवार को आई नेक्स्ट की टीम ने यहां का मुआयना किया। इस दौरान पाया कि पानी का प्रेशर सामन्य से कम से कम पांच गुणा धीमा था। कालोनी में रहने वाले कपिल बत्रा ने बताया कि पानी का इतना प्रेशर तो निचली मंजिल पर है, जबकि ऊपरी माले पर तो टोंटियां जवाब दे देती हैं।

आधे घंटे में भरी बाल्टी

कालोनी निवासी खुर्शीद त्यागी ने दिखाया कि पानी की टंकी आधे घंटे में एक बाल्टी पानी भर रही थी। उन्होंने बताया कि ऐसे में सप्लाई का कितना पानी रोजाना में यूज किया जा सकता होगा इस बात का अंदाजा सहजता से लगाया जा सकता है। खुर्शीद ने बताया कि निगम अफसरों से कई बार इस मामले की शिकायत की गई, लेकिन परिणाम सिफर ही आए।

पटेलनगर की पानी की समस्या को तत्काल प्रभाव से दिखाया जाएगा। यदि प्रेशर संबंधी को समस्या है तो पाइप लाइन चेक कराई जाएगी।

रामचंद्रन, जीएम जलकल नगर निगम