बकायेदारों के घर से सीवर का कनेक्शन बंद करेगा जलकल

बकाया वसूली के लिए 11 वॉर्ड में लगाया जा रहा है कैंप

VARANASI

अगर किसी रोज आप सुबह सोकर उठने के बाद फ्रेश होने के लिए बाथरूम में पहुंचे और आपका बाथरूम चोक हो गया हो तो आप क्या करेंगे? इस परेशानी से बचने के लिए आपको अपना बकाया वाटर टैक्स जमा करना होगा। क्योंकि जलकल विभाग वाटर टैक्स और सीवर कनेक्शन टैक्स न जमा करने वाले के घर का सीवर कनेक्शन बंद करेगा।

जलकल विभाग जबरदस्त आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। अपना बकाया वसूलने के लिए विभाग की ओर से बकायेदारों के लिए कैंप लगाया गया है लेकिन इसमें भी लोग रुचि नहीं दिखा रहे है। इससे पहले जलकल विभाग ने बिल जमा करने पर छूट योजना भी दी थी लेकिन जलकल की वसूली नहीं हो पा रही है। इस बार जलकल सख्ती के मूड में है और अब लोगों के घरों से सीवर का कनेक्शन बंद करने वाली है।

कैंप से भी नहीं हो रही रिकवरी

जलकल विभाग ने लोगों की सहूलियत के लिए बकाया वाटर टैक्स को जमा करने पर छूट देने का भी ऐलान किया था। इसके बाद भी लोगों ने टैक्स नहीं जमा किया। इस बार विभाग की ओर से वार्डो में कैंप लगाकर वसूली करने की योजना बनायी है। क्क् वॉर्ड में अगल-अलग दिन कैंप लगाया जा रहा है। कैंप की शुरुआत ख्7 जनवरी से हो गयी है।

टारगेट करोड़ों का, वसूली चंद लाख

वाटर कनेक्शन से जुड़े डेढ लाख की जनता में से एक लाख लोगों ने वाटर टैक्स जमा नहीं किया है। ये बकाया क्ब्ब् करोड़ रुपये का है। जलकल विभाग की ओर से लगाये जा रहे कैंप में अब क्0 से क्भ् लाख रुपये की ही वसूली हो सकी है।

पांच फरवरी तक चलेगा कैंप

बकाया टैक्स वसूली के लिए विभाग की ओर से ख्7 जनवरी से पांच फरवरी तक वॉर्डवाइज कैंप लगाया जा रहा है। सिकरौल, शिवपुर, सारनाथ, जैतपुरा, चौक, कोतवाली, आदमपुर, भेलूपुर, नगवां, चेतगंज और दशाश्वमेध में कैंप लग रहा है। हर वॉर्ड के एक स्थान पर तीन दिन कैंप लग रहा है और हर वॉर्ड में तीन स्थानों पर कैंप लगाया जाना है।

जिन लोगों ने वाटर टैक्स नहीं जमा किया है उनके लिए एक मौका है, वे अपना बिल जमा कर सकते हैं। इसके बाद भी जो लोग टैक्स नहीं भरते हैं, उनका सीवर कनेक्शन भी बंद करा दिया जाएगा।

एससी श्रीवास्तव, सचिव, जलकल