RANCHI : बारिश में सड़क बहुत बड़ी मुसीबत बन रही है। लोगों को आने-जाने में अब और परेशानी हो रही है। वाटरलॉगिंग की वजह से सड़कों के गड्ढे नजर नहीं आते, जिससे कई बार दुर्घटनाएं तक हो जा रही हैं। दरअसल, वर्षो से लंबित पड़े सड़क निर्माण एवं मरम्मत नहीं होने की वजह से ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न हुई हैं। सड़क नहीं बनने से गली-मुहल्ले के लोगों को ज्यादा परेशानी हो रही है। पिस्का मोड़ के वासी हों या चुटिया के, एदलहातू के हों या डोरंडा के। हर जगह बस्तियों की सड़कें जर्जर हो चुकी हैं। वहीं नगर निगम के पार्षद अलग ही रोना रो रहे हैं। पार्षदों का कहना है कि कब से योजना बना कर नगर निगम को दिया हुआ है, लेकिन विभागीय स्तर पर इसे पास ही नहीं किया जा रहा है। ऐसे में हम लोग सड़क निर्माण कैसे करा सकते हैं।

1. पिस्का मोड़ चौक

यह तस्वीर पिस्का मोड़ चौक के पास की है, जहां से हजारों लोगों का आना जाना हमेशा लगा रहता है। कई महीनों से यहां सड़क का निर्माण नहीं हुआ। अब इससे सटी दूसरी सड़क भी जर्जर होने लगी है। रोड में ही गढ्डा होने के कारण आने-जाने में परेशानी हो रही है।

2. देवी मंडप रोड

बीच सड़क में यह गड्ढा देवी मंडप रोड का है। यहां कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। स्कूली बच्चे इस रोड से गुजरते हैं। बरसात में और ज्यादा खराब स्थिति हो गई है।

3. एदलहातू

एदलहातू की यह सड़क जो अबतक बनी ही नहीं। यहां सड़क पर नहीं लोग कीचड़ में चलते हैं। कई बार सड़क निर्माण की मांग की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसी सड़क को लेकर मेयर और यहां के स्थानीय नागरिक में बहस तक हो चुकी है। मेयर ने युवक को एसपी से उठवा लेने तक की धमकी दे डाली, लेकिन अब तक यहां निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। जनप्रतिनिधि बारिश का बहाना बना रहे हैं।

4. लोअर चुटिया

यह तस्वीर लोअर चुटिया की सड़क की है। तस्वीर देख कर यह कह पाना मुश्किल है कि सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क। कई बार यहां गड्ढे के कारण दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।