समय पर दिया जाएगा सही जवाब : रक्षा मंत्री

 

- पाकिस्तान-चीन सीमा विवाद पर दिए खुलकर जवाब

- आर्चरी टूर्नामेंट का उद्घाटन करने मेरठ पहुंचे मनोहर पर्रिकर

 

Meerut : भारत पाकिस्तान और चीन सीमा की ओर से चल रही घुसपैठ पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने साफ कर दिया है कि वक्त पर सही जवाब देने के लिए हम पूरी तरह से सक्षम हैं। साथ ही घुसपैठियों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा। बुधवार को मेरठ में नेशनल आर्चरी टूर्नामेंट का उद्घाटन करने पहुंचे रक्षा मंत्री ने खुल कर दिए सवालों के जवाब।

 

नया चैलेंज नहीं

बतौर रक्षा मंत्री उनके सामने नए चैलेंज के सवाल पर उन्होंने साफ कहा कि उनके सामने कोई नया चैलेंज नहीं है। सभी पुराने हैं। उन्हीं चैलेंज से हम लड़ रहे हैं। जब देश आजाद हुआ है तब से देश के टुकड़े करने की कोशिश की जा रही है, जिसे न तो हमने अभी तक होने दिया है और न होने दिया जाएगा। हम इन सब चैलेंज का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं और आगे भी देते रहेंगे।

 

सब कुछ समय पर होगा

क्या अब पाकिस्तान और चीन को उनके घर में घुसकर जवाब देने का वक्त आ गया है? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि सभी कुछ समय पर होगा। सभी को पता चल जाएगा कि देश की रक्षा के लिए डिफेंस मिनिस्ट्री और सरकार क्या करेगी? अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। देश की सीमाओं में घुसपैठ की कोशिश का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है और आगे भी पुरजोर तरीके से देते रहेंगे।

 

लोगों को समझना होगा

देश में आजमगढ़ और बाकी जगहों पर भी आईएसआईएस की घुसपैठ सामने आ चुकी है। इस पर मनोहर पर्रिकर ने कहा कि देश के लोगों को भी समझना होगा कि ऐसे लोगों के संपर्क में न आएं। ये देश सभी का है। सभी के सहयोग से चलेगा, जिसमें आम जनता के सहयोग की काफी जरुरत है।

 

कर रहा हूं कोशिश

देश की छावनियों के नियमों में बदलावों को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर काम चल रहा है। मैं भी देश की छावनियों और वहां की कठिनाइयों को समझने की कोशिश कर रहा हूं। सभी छावनियों को जल्द ही बेहतर नतीजे मिलने शुरू हो जाएंगे।