RANCHI: क्रिकेट की तरह झारखंड इलेक्शन लीग के थर्ड वन-डे में भी मंगलवार को पहला वोट देने के लिए कई ओपनर मैदान में उतर चुके थे। कोई पटना से पाटलिपुत्र एक्सप्रेस पकड़ कर सुबह ही रांची पहुंचा, तो कुछ ने दूसरे को चकमा देकर वोटिंग की ओपनिंग कर डाली। कांके विधानसभा क्षेत्र के सुरेंद्र नाथ सेंटेनरी स्कूल में चार बूथ बनाए गए थे, जहां वोटर बैट्समैन के रूप में पहली ओपनिंग करने को लेकर काफी एक्साइटेड थे।

मतदान केंद्र: सुरेंद्रनाथ सेंटेनरी स्कूल

बूथ नंबर : 375

मेरी कोशिश होती है कि हर इलेक्शन की पीच पर पहली बैटिंग मैं ही करूं। मंगलवार को भी मैंने ही पहला वोट डाला और अब काफी खुशी महसूस कर रहा हूं।

-भरत कुमार पांडेय

मतदान केंद्र: सुरेंद्रनाथ सेंटेनरी स्कूल

बूथ नंबर : 383

मैं अपने बूथ पर सुबह सात बजे से पहले ही पहुंच गया था। मैं अपने जीवन के इलेक्शन लीग का ओपनर बनने को लेकर काफी उत्साहित था। जब पीच पर उतरना ही है, तो टीम का ओपनर ही क्यों न बना जाए।

-विनोद कुमार सिन्हा

मतदान केंद्र: सुरेंद्रनाथ सेंटेनरी स्कूल

बूथ नंबर : 374

झारखंड में बहुमत वाली सरकार बने। इसके लिए मैंने सबसे पहले वोट देने का निर्णय ले लिया था, जो हर हाल में करना ही था। मैं अपने बूथ पर सबसे पहले पहुंचा और मैंने ही वोटिंग की शुरुआत की।

-सुरेश महतो, गाड़ी गांव निवासी

मतदान केंद्र: सुरेंद्रनाथ सेंटेनरी स्कूल

बूथ नंबर : 376

मैं इलेक्शन लीग में दूसरी बार पारी की शुरुआत करने वाला बैट्समैन बना हूं। इसके पहले चुनाव में भी मैंने ही पहला वोट डाला था। मंगलवार की सुबह ही मैं पटना से आया और बूथ पर पहुंच कर सबसे पहला वोट डाला।

-उदय सिंह, न्यू नगर दीपाटोली निवासी

मतदान केंद्र: क्रैंबियन पब्लिक स्कूल, रानी बगान,

बूथ नंबर 338

फ‌र्स्ट वोटर बनने को लेकर काफी एक्साइटेड था। वोटिंग शुरू होने का इंतजार ही कर रहा था कि पहला नंबर मेरा ही आया और मैं मतदान कर पहला वोटर बन गया। कई साल से वोट दे रहा हूं, लेकिन ऐसा मौका पहली बार मिला।

-अरविंद कुमार सिंह, इंजीनियर