- प्रैक्टिस सेशन के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान और कोच लांस क्लूजनर दिए मीडिया के सवालों के जवाब

LUCKNOW: किसी के लिए कोई रणनीति नहीं बनाई है। मैच को देखते हुए ही आगे के फैसले लिए जाएंगे। हमारी टीम में खिलाड़ी यंग हैं, लेकिन उनके पास इतना अनुभव है कि वह भी किसी भी टीम को हरा सकते हैं। यह कहना था अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राशिद खान का। पहले सत्र में प्रैक्टिस सेशन के बाद भारत रत्‍‌न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में आयोजित प्रेस क्राफ्रेंस में उन्होंने बताया कि इंडिया ने उन्हें हमेशा सपोर्ट किया है, इसके लिए वह उसके शुक्रगुजार है।

टॉप की टीमों के साथ मुकाबले को प्रॉयरिटी

इकाना स्टेडियम की बाउंड्री बड़ी होने और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी लंबे हैं और उन्हें छक्के लगाने में आसानी होगी। इसके जवाब में कप्तान राशिद खान ने कहा कि वे लंबे हैं इसलिए छक्के मारते हैं, लेकिन इसमें हमारी टीम एक्सपर्ट है। उन्होंने कहा कि एशिया कप में हमारा प्रदर्शन शानदार रहा है। हमारी कोशिश रही है कि हम व‌र्ल्ड की अच्छी टीमों के साथ खेलें, जिससे हमें अपनी टीम की कमियों और अच्छाइयों के बारे में पता चल सके। उससे हमें अनुभव मिलता है। कोच लांस क्लूजनर के बारे में उन्होंने कहा कि वे अपने समय में एक अच्छे ऑल राउंडर रहे हैं और हमें उनसे बल्लेबाजी-गेंदबाजी के साथी मैच के दौरान कब क्या फैसला लेना है, इसका भी सबक मिला है।

अफगानिस्तान दमदार प्रदर्शन कर रही

इस मौके पर मौजूद अफगानिस्तान टीम के कोच लांस क्लूजनर ने बताया कि अफगानिस्तान की टीम लगातार दमदार प्रदर्शन कर रही है। उसने बड़ी टीमों को कड़ी टक्कर भी दी है। आने वाले समय में अफगानिस्तान व‌र्ल्ड की टॉप टीमों में शामिल होगी। उन्होंने बताया कि अफगानिस्तान टीम को ट्रेनिंग के दौरान उन्होंने कोई कमी नहीं छोड़ी है। साथ ही अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं, जिस तरह से टीम ने तैयारी की है, उससे यह कहा जा सकता है कि अफगानिस्तान को वेस्टइंडीज को कड़ी टक्कर देगी और जीत का आगाज करने में सफल होगी।

बॉक्स

किसी बल्लेबाज के लिए कोई रणनीति नहीं

ऑलराउंडर राशिद खान ने बताया कि उन्होंने किसी भी बड़े या छोटे बल्लेबाज की छवि को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। पोलार्ड हो या फिर कोई अन्य बल्लेबाज, गेंदबाजी करते वक्त वह सिर्फ अपनी लाइन लेंथ का ध्यान रखते हैं। उन्हें पता होता है कि कौन सी गेंद किस बल्लेबाज को परेशानी में डालेगी।