We welcome the new decision

- सी-सैट मामले पर आए फैसले से खुश हैं पटना के स्टूडेंट्स

- 2011 के अप्लीकेंट्स को 2015 में एक और अटेंप्ट देने का डिसीजन भी स्वागतयोग्य

PATNA : यूपीएससी की ओर से सीसैट में पूछे जाने वाले इंग्लिश पोर्शन के नंबर को मैरिट या ग्रेडिंग में शामिल नहीं करने के फैसले के साथ ही देशभर के नॉन इंग्लिश मीडियम से सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स रिलेक्स फील कर रहे हैं। इसके साथ ही ख्0क्क् के अप्लीकेंट को ख्0क्भ् में एक और अटेंप्ट देने के डिसीजन स्टूडेंट्स के लिए डबल ज्वॉय है। अब स्टूडेंट्स आंदोलन की राह छोड़कर अपनी पूरी ताकत ख्ब् अगस्त को होने वाली यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा पर फोकस कर सकेंगे। सिविल सर्विसेज की तैयारी कराने वाले एम डॉ एम रहमान ने बताया कि इस फैसले से हिंदी भाषी स्टूडेंट्स को बराबरी का अवसर मिलेगा, साथ ही हिंदी को और सरल बनाया गया है। यूपीएससी की सिविल सर्विसेज के एग्जाम में मार्किंग के पैटर्न में बदलाव के फैसले पर पटना में सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले कुछ स्टूडेंट्स की राय।

सीसैट से इंग्लिश पोर्शन के नंबर को मैरिट एवं ग्रेडिंग में शामिल नहीं करने के गवर्नमेंट के डिसीजन से हिंदी बेल्ट के स्टूडेंट्स को काफी राहत मिलेगी।

सुमन कुमारी

सीसैट के इंग्लिश पोर्शन के अंक को मैरिट से बाहर रखने का फैसला स्वागत योग्य कदम है। इस फैसले से राजभाषा हिंदी को भी सम्मान मिला।

ईश्वर चंद्र विद्यासागर

इस फैसले से देशभर के स्टूडेंट्स के बीच बराबरी का कांपटीशन होगा। देशभर के इंग्लिश-रीजनल लैंग्वेज के स्टूडेंट्स के बीच दूरियां भी कम होंगी।

राजू कुमार

हिंदी रीजन के स्टूडेंट्स के लिए यह खबर बड़ी राहत लेकर आई है। स्टूडेंट्स अब आंदोलन के बजाय एग्जाम पर फोकस कर सकेंगे।

धनंजय कुमार

स्टूडेंट्स के आंदोलन का रिजल्ट सही समय पर आया है। यह हमें काफी राहत देगी। सरकार यह फैसला पहले लेती तो स्टूडेंट्स को आंदोलन में समय बर्बाद नहीं करना पड़ता।

अनिमेष कुमार सिंह

ख्0क्क् के बैच के स्टूडेंट्स को ख्0क्भ् में एक और मौका देने का फैसला डबल राहत देगी। इस बार जो स्टूडेंट्स क्वालिफाई नहीं कर पायेंगे, उन्हें दुबारा भी मौका मिल पाएगा।

अखिलेश कुमार