फिरोजाबाद में मुख्यमंत्री ने दी कई सौगातें

आदर्श कृष्ण महाविद्यालय को मिलेगा यूनिवर्सिटी का दर्जा

LUCKNOW: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को फिरोजाबाद में कहा कि विकास और अच्छे दिन के वादे पर सत्ता में आने वाले लोगों के पास बताने के लिए कोई उपलब्धि नहीं है। लोकतंत्र में कभी समझाने से नहीं, बहकाने से भी वोट मिल जाते हैं। सपा ने चुनाव में किए अपने सभी वादे पूरे किए है। हम दोबारा प्रदेश में सरकार बनाने जा रहे है।

शताब्दी समारोह में लिया हिस्सा

फिरोजाबाद में आदर्श कृष्ण महाविद्यालय के शताब्दी समारोह में हिस्सा लेने के दौरान मुख्यमंत्री ने विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी किया। महाविद्यालय के 100 वर्ष पूरे होने पर बधाई देने के साथ उसे विश्वविद्यालय का दर्जा प्रदान करने के साथ आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 381.46 लाख रुपए लागत की चार परियोजनाओं का शिलान्यास, 2708.70 लाख रुपए लागत की 57 परियोजनाओं का लोकार्पण, लाभार्थीपरक योजनाओं के तहत श्रम विभाग द्वारा संचालित श्रमिक सहायता योजना के अन्तर्गत नौ लाख रुपए लागत की 300 साइकिलों के वितरण के साथ पुत्री विवाह, मातृत्व हेतु लाभ योजना, शिशु हित लाभ, मृत्यु तथा बालिका मदद योजना के अंतर्गत 40 लाभार्थियों को 12.90 लाख रुपए के चेक भी वितरित किए।

सम्मानित भी किया

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजनान्तर्गत वर्ष 2019 तक पूरे प्रदेश को खुले में शौच से मुक्त कराए जाने से संबंधित योजना के तहत 15 गांवों को ओडीएफ घोषित करने पर उनके ग्राम प्रधानों को मुख्यमंत्री ने सम्मानित भी किया। इस अवसर पर उन्होंने किसान दुर्घटना बीमा के तहत 25 किसानों को 125 लाख रुपए के भुगतान दावों के चेक भी वितरित किए। मुख्यमंत्री ने सांसद रामगोपाल यादव की सांसद निधि से 166 ट्राई साइकिलों का भी वितरण किया। इस अवसर पर सांसद रामगोपाल यादव, अक्षय यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि, शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी तथा बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।