- सुबह से ही चल रही हैं तेज हवाएं, वाहन चलाने में लोगों को हुई परेशानी

-महानगर, हरुनगला, सुभाषनगर, बदायूं रोड, राजेंद्रनगर समेत देहात क्षेत्रों में 15-15 मिनट पर बिजली होती रही गुल

बरेली: थर्सडे को मौसम का रुख बदला रहा। तेज हवाओं के साथ आसमान साफ था लेकिन धूल के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं तीखी धूप के बीच शहर से लेकर देहात तक के लोग ट्रि¨पग की वजह से परेशान रहे। अधिकारियों के मुताबिक चूंकि हवाएं अधिक तेज थी। इसलिए 33 केवी की लाइनों में जबरदस्त ट्रि¨पग रही। 15-15 मिनट पर बिजली की आवाजाही ने लोगों को परेशान कर दिया।

सबस्टेशनों में फॉल्ट

शहर की बिजली आपूर्ति की मुख्य लाइन में अंडरग्राउंड फाल्ट आने के बाद आधे शहर में करीब 30 मिनट के लिए बिजली की आपूर्ति नहीं दी जा सकी। एसडीओ को खुद मौके पर बने रहना पड़ा। इतना ही नहीं, तेज हवाओं की वजह से सुभाषनगर, वीरसावरकरनगर, इंद्रानगर, राजेंद्रनगर, शाहदाना, सर्किट हाउस, सिविल लाइंस, महानगर, हरुनगला समेत कई सब स्टेशनों पर बिजली लाइनों में फाल्ट हुए। इनकी वजह से भी आपूर्ति बाधित रही। मौसम विभाग का पूर्वानुमान तो बारिश का था, लेकिन बूंदाबांदी ही रही। पानी नहीं बरसा। उमस की वजह से लोग परेशान रहे। वही बिजली कर्मचारी फाल्ट ढूंढने के लिए परेशान रहे।

तेज हवाओं ने किया परेशान

थर्सडे को सुबह से ही धूल भरी आंधी शुरु हो गई जिससे घरों से आफिस और जरुरी कामों के लिए वाहन लेकर निकले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वही सड़कों पर पैदल घूमने निकले लोग भी धूल के कारण अपना फेस हाथ या कपड़ों से कवर करते नजर आए। सुबह से शुरु हुई धूल भरी आंधी देर शाम तक जारी रही।

मौसम में लगातार होगा बदलाव

आंचलिक मौसम अनुसंधान के डायरेक्टर डॉ। जेपी गुप्ता के अनुसार हवाओं में मौजूद नमी के स्तर में लगातार बदलाव हो रहा है जिस कारण कभी तेज धूप तो कभी बारिश हो रही है। हालांकि अगले सप्ताह तक इसी प्रकार मौसम में बदलाव होने की संभावना है।

11 से अधिक कोरोना पॉजिटिव, ज्यादातर कार्यालय ठप

बिजली विभाग के अर्बन और रुरल जोनल और सर्किल कार्यालयों में थर्सडे को कामकाज नहीं हुए। विजिलेंस, जोनल और सर्किल कार्यालयों में करीब 11 अधिकारी और कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कामकाज ठप हुआ है। इमरजेंसी सेवाओं को देने में भी दिक्कत आने लगी है। दबी जुबान में अधिकारी कह रहे हैं कि संक्रमण ऐसे ही बढ़ा तो आने वाले वक्त में इमरजेंसी सेवाएं भी प्रभावित हो सकती है। थर्सडे को शाहदाना सब स्टेशन के एसडीओ भी कोरोना पाजिटिव आए हैं।

विभाग शत प्रतिशत बिजली सप्लाई देने में प्रयास रत है। फीडर्स में फॉल्ट होने के कारण कुछ इलाकों में बिजली सप्लाई बाधित रही। फौरन समस्या के निदान के लिए कर्मचारियों को मौके पर भेजा गया था।

एनके मिश्र, एसई अर्बन