कानपुर। देश में इन दिनों कहीं वेस्टर्न डिस्टर्बेंस से चक्रवात तो कहीं बर्फबारी व बारिश हो रही है। भारतीय माैसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अरब सागर के दक्षिण पश्चिम में डीप डिप्रेशन बना है। यह पिछले कुछ घंटों में तेजी से पश्चिम की ओर बढ़ा है। वहीं एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस साइक्लोनिक सर्कुलेशन के रूप में ईरान के पूर्वी भागों और अफगानिस्तान से सटे इलाकों में बना है।

पंजाब में कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा

इससे पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के प्रभावित होने की संभावना है। दक्षिण पश्चिम राजस्थान और पाकिस्तान के कुछ हिस्से भी इसकी चपेट में आ सकते हैं। ऐसे में आज कहीं बर्फबारी तो कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। माैसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। पंजाब में कई इलाकों में आज घना कोहरा छाया रहेगा।

इन जगहों पर कुछ ऐसा रहेगा माैसम का मिजाज

वेदर एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में& छिटपुट बारिश की उम्मीद है। पश्चिम राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में भी हल्की बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में कोहरा छाया रहेगा। वहीं दिल्ली में हवा बेहद खराब रहेगी।

National News inextlive from India News Desk