कानपुर। देश में इन दिनों कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो रही है। भारतीय माैसम विभाग के मुताबिक आज उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी से भारी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों, कोंकण, गोवा, ओडिशा, तेलंगाना, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।
माैसम : यूपी-दिल्ली में भारी बारिश के आसार,एमपी और केरल में बिगड़े हालात
इन राज्यों में भारी बारिश से हालात बिगड़ रहने के आसार है
वहीं जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी बारिश से राहत नहीं है। पश्चिम मध्य प्रदेश, झारखंड,  गैंगेटिक पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश से हालात बिगड़ सकते हैं। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गुजरात क्षेत्र, मराठावाड़ा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में भी भारी के आसार हैं।

मछुआरों को इन क्षेत्रों में प्रवेश न करने की सलाह दी जाती

पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके और सिक्किम में अलग-अलग जगहों पर बादल छाए रहेंगे। दक्षिण-पश्चिम, मध्य और उत्तर अरब सागर, उत्तर और पश्चिम बंगाल की खाड़ी में 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, केरल तटों, लक्षद्वीप और कोमोरिन क्षेत्र भी चपेट में रहेंगे। मछुआरों को इन क्षेत्रों में प्रवेश न करने की सलाह दी जाती है।

National News inextlive from India News Desk