कानपुर। देश में इन दिनों उत्तर से लेकर दक्षिण तक भारी बारिश के आसार बने हैं। भारतीय माैसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक इन दिनों उत्तर भारत में कई इलाके भारी बारिश से सराबाेर रहेंगे। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में आज से अगले 24 घंटे तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।वहीं अगले 48 घंटों के दौरान उत्तराखंड दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश भी भारी बारिश की चपेट में रहेंगे।
माैसम : पंजाब से लेकर केरल तक बारिश मचाएगी आफत,असम में मिलेगी राहत
अगले दो दिनों तक बारिश होेने की संभावना
ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भी आज से अगले दो दिनों तक बारिश होेने की संभावना है। एक ओर जहां पूर्वोत्तर की बात करें तो असम,  मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की गति से बारिश के होने के अासार हैं। वहीं दक्षिण भारत के माैसम पर नजर डालें तो यहां पर 18 और 20 जुलाई के दौरान कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश होने से हालात बिगड़ने रहने के आसार हैं।
माैसम : पंजाब से लेकर केरल तक बारिश मचाएगी आफत,असम में मिलेगी राहत
केरल और माहे में मूसलाधार बारिश के आसार
आज केरल और माहे में मूसलाधार बारिश के आसार हैं। तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, कोंकण और गोवा में भी कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा तमिलनाडु, पुदुचेरी, कराईकल, लक्षद्वीप, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा,  तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना बनी है।

National News inextlive from India News Desk