कानपुर। मानसून लगभग देश के सभी इलाकों में पहुंच चुका है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अगले दिन तीन दिनों तक केरल और उसके आसपास के इलाकों में हालात गंभीर रहेंगे। वहां अगले तीन दिनों तक तेज हवाएं और भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट भी जारी किया है। इसके अलावा केरल से सटे कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में भी इसी तरह स्थिति बनी रहेगी। इसके बाद अगले 3-4 दिनों तक आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाके भी भारी बारिश के चपेट में रहेंगे।

बिहार और झारखंड के पड़ेंगी बौछारें
अगर आज यानी रविवार की बात करें तो भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, कर्नाटक, तेलंगाना, कोंकण, गोवा, लक्षद्वीप, आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है। वहीं बिहार और झारखंड के कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

खाड़ी से सटे तटीय इलाकों में खराब रहेगा मौसम
इसके अलावा दक्षिण-पश्चिम अरब सागर, गुजरात, केरल तट, गुजरात तट और अंडमान सागर में 40 से 50 किमी प्रति घंटे से हवाएं चलेंगी। ऐसे में खाड़ी से सटे तटीय इलाकों में मौसम खराब रहेगा। इससे मछुआरों को समुद्र में न उतरने की सलाह दी गई है।

National News inextlive from India News Desk