कानपुर (ब्‍यूरो)। Weather Update Kanpur रात को रूक-रूक कर व सुबह से लगातार जारी बारिश के चलते कानपुर में जनजीवन प्रभावित हुआ है। जनवरी के महीने में नगर में बारिश का रिकॉर्ड टूट गया है। लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को जहां दफ्तर पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ा वहीं यातायात पर भी असर पड़ा है। वहीं जिला प्रशासन ने पहले ही 16 जनवरी को 8वीं तक के स्‍कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी थी।

बारिश और ठंड के कारण 17 जनवरी को कानपुर के सभी स्‍कूल बंद

बता दें, भारी बारिश, प्रतिकूल मौसम व भीषण ठंड को देखते हुए कानपुर के जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी ने निर्देश दिया है कि 17 जनवरी, शुक्रवार को नर्सरी से कक्षा 12 तक के सभी स्कूल (सभी बोर्ड के) बंद रहेंगे।

बारिश से अभी राहत नहीं

भारतीय मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान कानपुर नगर का अधिकतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्‍य से 5.5 डिग्री कम रहा। वहीं न्‍यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्‍य से 4 डिग्री अधिक है। पूर्वानुमान है कि 16, 17 व 18 जनवरी को जहां आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही बारिश हो सकती है। 19 जनवरी को भी आसामान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

लौटेगी ठंड, छाएगा घना कोहरा

20 जनवरी को अत्‍यधिक घना कोहरा रहने की उम्‍मीद जताई गई है। 21 व 22 जनवरी की सुबह भी लोगों को कोहरे का सामना करना पड़ेगा। न्‍यूनतम व अधिकतम तापमान में 17 से 22 जनवरी को गिरावट देखने को मिलेगी। 16 जनवरी को जहां न्‍यूनतम तापमान 11 डिग्री रहने की उम्‍मीद है वहीं यह 22 जनवरी तक घटकर 7 डिग्री रह सकता है। इतना ही अधिकतम तापमान 19 डिग्री से घटकर 15 व 16 डिग्री तक आ सकता है।

kanpur@inext.co.in

Posted By: Inextlive Desk

National News inextlive from India News Desk