Saptahik Rashifal 2020 - Weekly Horoscope in Hindi 18 October To 24 October - मेष (Aries): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, आप हर विपदा से निपटने में सक्षम रहेंगे। इस दौरान आपको काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। अच्छी बात यह है कि उसमें आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। फैमिली के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और उनके साथ यात्रा का भी योग है, पर इस दौरान अपने साथ-साथ परिवार की सेहत का भी ख्याल रखना होगा। आप इस सप्ताह कम्युनिकेशन से संबंधित काम करेंगे। आप नया इन्वेस्टमेंट भी करेंगे, धन संबंधित मामलों के लिए समय अच्छा है। आप बहुत शांति का अनुभव करेंगे। भगवान बुद्ध की आराधना करें, आपके लिए बहुत शुभ रहेगा।

वृष (Taurus): इस सप्ताह आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर असंतुष्ट रहेंगे। मनी व हेल्थ ब्लॉकेज की वजह से आपका स्ट्रेस लेवल भी बढ़ सकता है। अपनी कार्यशैली में थोड़ा परिवर्तन लाएं, आपके लिए शुभ रहेगा। धन संबंधी मामलों के लिए यह सप्ताह सही नहीं है, कोई भी नया इन्वेस्टमेंट न करें। सफलता मिलने में थोड़ा समय लग सकता है, इसलिए कोई नया काम न शुरू करें और इस मुश्किल घड़ी में अपना संयम न खोएं। ज्यादा हताश न हों, अपने से बड़ों की सलाह अवश्य लें, तभी आपको संतुष्टि मिलेगी। हनुमान जी और गणेश जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन (Gemini): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, यात्रा का योग भी है। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। आप किसी नए इन्वेस्टमेंट के बारे में सोच सकते हैं। थोड़ा सा अपने एडिक्शन को दूर करने की कोशिश करें। किसी भी बात को लेकर ज्यादा निगेटिव न हों, लाइफ को थोड़ा एंज्वॉय करें और इन खुशियों के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करें कि वह आपके ऊपर मेहरबान है। धन संबंधी मामलों के लिए समय अनुकूल है। अच्छे लोगों से मुलाकात और पार्टीज भी कर सकते हैं। पर इसके लिए माहौल को समझकर ही कोई फैसला लें। मां लक्ष्मी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा और मन भी शांत रहेगा।

कर्क (Cancer): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति सही रहेगी। काम के नए अवसर प्राप्त होंगे। यह समय आपके लिए बहुत मेहनत कराने वाला है, इसलिए फोकस होकर अपने काम को करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है, आप अपने आय व्यय को भी बैलेंस कर लेंगे। किसी भी बात को बहुत ज्यादा सोचने का समय यह नहीं है। पॉजिटिव होकर अपने काम को करें, तभी आपको सफलता मिलेगी। आप नेचर के साथ समय व्यतीत करेंगे। शिव जी की आराधना करें। कच्चा दूध और जल चढ़ाएं। ऐसा करना आपके लिए काफी कल्याणकारी रहेगा। सप्ताह के अंत में किसी खुशखबरी के भी मिलने के संकेत मिल रहे हैं।

सिंह (Leo): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। पुराने इन्वेस्टमेंट से आपको इस समय सफलता मिल सकती है। आपका क्वालिटी टाइम फैमिली के साथ भी व्यतीत होगा। अपने आपको बैलेंस रखने की कोशिश करें। आप काफी फोकस होकर काम को करेंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह समय काफी अच्छा है। इसके अलावा आप अपने पुराने दोस्तों के साथ कुछ इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं। इस दौरान इस बात का भी पूरा ख्याल रखें कि इससे आपकी दोस्ती में कोई खटास न आए। हनुमान जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए लाभकारी रहेगा।

Happy Navratri 2020 Wishes, Images, Status: नवरात्रि की पावन शुभकामनाएं सभी अपनों को भेजें और बांटें माता का आशीर्वाद

कन्या (Virgo): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कंट्रोल में रहेगी। आप अपनी ग्रोथ के बारे में सोचेंगे। वर्कप्लेस पर आपको कोई बड़ी अचीवमेंट भी मिलेगी। किसी खास काम के लिए सराहना भी प्राप्त होगी। आप अपनी मार्केटिंग स्किल्स से काफी संतुष्ट रहेंगे। यात्रा का भी योग है, पर ध्यान दें कि इस दौरान अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखना होगा। नए इन्वेस्टमेंट के रास्ते भी खुलेंगे, जो आपके लिए लाभकारी होंगे। अपने घर की स्त्री का सम्मान करें। ऐसा करना आपके लिए लकी साबित होगा। माता लक्ष्मी की आराधना करें। उनको मीठा भोग अर्पित करें। यह आपके लिए शुभकारी रहेगा।

Weekly Horoscope in Hindi 18 October To 24 October 2020

Navratri 2020: जानें नवरात्रि के किस दिन पहने जाते हैं कौन से रंग के कपड़े, सारी मनोकामनाएं होती है पूरी

तुला (Libra): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर रहेगी। आपको अपने खर्चों पर कटौती करनी होगी। ऐसा करने से ही आगे की योजनाएं व्यवस्थित हो सकेंगी। आप स्वयं को बैलेंस रखने की कोशिश करें। कोशिश भर बहुत सोच समझकर नए अवसरों का फायदा उठाएं, तभी आपको सफलता प्राप्त होगी। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है, लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखें। वरना कोई बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है। छोटी यात्रा का योग है। धन को इन्वेस्ट करने की प्लानिंग भी कर सकते हैं। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा। हालात कैसे भी हों, आप पॉजिटिव होकर सोचें।

वृश्चिक (Scorpio): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आपको फैमिली का सपोर्ट मिलेगा। आप थोड़ा ओवर इमोशनल हो सकते हैं, इसपर कंट्रोल रखें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, लेकिन खर्चों पर थोड़ा कंट्रोल रखने की जरूरत है। जल्दबाजी में कोई भी इन्वेस्टमेंट न करें। लम्बी यात्रा में वाहन चलाते हुए थोड़ी सावधानी बरतें। स्वास्थ्य का भी पूरा ख्याल रखें। धार्मिक कार्यों में सम्मिलित होने के अवसर मिलेंगे। इससे आपको पॉजिटिविटी भी मिलेगी। किसी नए मेहमान का स्वागत करने का सौभाग्य भी मिलेगा। गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए ऐसा करना मंगलकारी रहेगा।

Maa Durga के ये अचूक मंत्र, जो आपको बनाएंगे निरोगी और संपन्‍न

धनु (Sagittarius): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी। सोच समझकर किसी भी इन्वेस्टमेंट में हाथ डालें और किसी भी प्लान पर काम करने से पहले उसपर पूरी रिसर्च कर लें। यह सप्ताह स्ट्रगल वाला रहेगा। फिजिकल वर्क ज्यादा हो सकता है। शॉर्ट टाइम के लिए काम में मूवमेंट रहेगा। काम को कंप्लीट करने के लिए मेहनत करनी होगी और नए डायरेक्शन की तरफ दिमाग भी ज्यादा चलेगा। अभी किसी भी तरह के चेंज का समय नहीं है, इसलिए जहां हैं, वही रहें, आपके लिए अच्छा होगा। धन संबंधी मामलों के लिए समय अच्छा नहीं है, कोई भी नया इन्वेस्टमेंट न करें। शिवजी की आराधना करें, शुभकारी रहेगा।

मकर (Capricorn): इस सप्ताह आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा डरे रहेंगे। आप पैसों को बचाकर चलेंगे। लम्बी यात्रा का योग भी है, पर इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का बहुत ख्याल रखना होगा। जल्दबाजी में किसी भी तरह का कोई फैसला न लें। उससे आपको कोई लाभ नहीं मिलेगा। धन सम्बन्धी मामलों में सफलता मिलेगी। नए इन्वेस्टमेंट को लेकर बहुत ज्यादा जल्दबाजी न करें। अपने डिसीजन को लेकर भी किसी तरह की जल्दबाजी न करें, जो आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। आपको काम में भी सफलता मिलेगी। मातारानी की आराधना करें, आपके लिए शुभकारी रहेगा।

Sharad Navratri 2020 Live Aarti-Darshan: इस नवरात्रि दिव्‍य शक्तिपीठों से करें मां दुर्गा के लाइव दर्शन व आरती

कुंभ (Aquarius): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कंट्रोल मे रहेगी। आप अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। जल्दबाजी में कोई काम न करें, अपने काम को पूरी तरह से फोकस होकर करें। कामकाज में उतार चढ़ाव भी आ सकता है, नए कामों के शुरुआत में रुकावटें आ सकती हैं। ध्यान रहे कि टीम के साथ काम करें और काम के लिए अपनी टीम के सदस्यों की सराहना भी करें। ऐसा करना आपके लिए हर तरह से लाभकारी रहेगा। धन लाभ के भी योग हैं, पर कोई नया इन्वेस्टमेंट न करें। सभी कार्यों को व्यवस्थित करने की कोशिश करें। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मीन (Pisces): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। आर्थिक परेशानियां कुछ ज्यादा ही बढ़ सकती हैं। आप कोई नया इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं, लेकिन थोड़ा सोच-समझ कर ही इन्वेस्ट करें, क्योंकि किसी की गारंटी लेने का समय नहीं है। आप बहुत सोच समझकर धन खर्च करें। पीठ पीछे बात करने वालों से बचें। ऐसे लोग आपको धोखा दे सकते हैं। किसी भी जरूरी काम को लेकर अपने से बड़ों की सलाह अवश्य लें। अपनी हेल्थ का भी ध्यान रखें। छोटी-मोटी चोट लगने की संभावना है, इसलिए थोड़ा सजग रहें। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

द्वारा : एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट 'Pallvi AK Sharma'

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk

LIVE : PNB MetLife Webinar

blinkLIVE